Move to Jagran APP

सड़कों पर खर्चेगे 11 हजार करोड़ : वल्टोहा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : प्रदेश सरकार की ओर से राज्य के अंदर सड़क के बुनियादी ढांचे को उच्च स्तर पर

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 04:01 AM (IST)
सड़कों पर खर्चेगे 11 हजार करोड़ : वल्टोहा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : प्रदेश सरकार की ओर से राज्य के अंदर सड़क के बुनियादी ढांचे को उच्च स्तर पर मजबूत करने व सभी शहरों को चार व छह मार्गीय सड़कों के साथ जोड़ने के लिए 11 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

यह बात सीपीएस प्रोफेसर विरसा सिंह वल्टोहा ने दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से सरकार की तरफ से अपने चुनावी वादे के अनुसार गांवों व शहर की सभी सड़कों को पक्का, मजबूत व चौड़ा करने के साथ-साथ किसानों के डेरों को जाते रास्तों को भी पक्का करवाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से सड़क ढांचे को मजबूत करने के लिए खर्च किए जा रहे 11 हजार करोड़ रुपये से मुख्य तौर पर अमृतसर-बठिंडा, तरनतारन-फरीदकोट, फगवाड़ा-मोहाली, अमृतसर-फिरोजपुर आदि मार्गो को चार मार्गीय किया जाएगा। प्रोफेसर वल्टोहा ने बताया कि वर्ष 2012-13 दौरान सरकार की तरफ से एमसी खेमकरण अधीन पड़ते सभी लिंक सड़कों पर दो करोड़ 95 लाख रुपये, पट्टी एमसी अधीन आती लिंक सड़कों की मरम्मत के लिए 1.65 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों विकास प्रोजेक्ट स्कीम अधीन विधान सभा हल्का खेमकरण की नई लिंक सड़कों को पक्का करने के लिए 2.80 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। साथ ही चीमा से काट बुड्ढा को जाने वाली सड़क को बनाने के लिए 1.75 करोड़ रुपये, पट्टी-खेमकरण से हरिके सड़क पर 1.75 करोड़, पट्टी से मरहाणा सड़क पर 1.70 करोड़ व कोट बुड्ढा से गजल तक जाती सड़क पर 8.77 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.