Move to Jagran APP

हेरोइन तस्कर पूर्व अकाली सरपंच गिरफ्तार

By Edited By: Published: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)Updated: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
हेरोइन तस्कर पूर्व अकाली सरपंच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

माहल बाईपास पर पुलिस ने सोमवार शाम पांच बजे नाकाबंदी के दौरान हेरोइन तस्कर अकाली दल के पूर्व सरपंच समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से सवा सात किलो हेरोइन बरामद हुई। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे थाना कैंट में पूछताछ जारी है।

पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख ने बताया कि थाना कैंट पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से हेरोइन की बड़ी खेप आई है। इस खेप का कुछ हिस्सा अमृतसर में सप्लाई किया जा रहा है। सूचना के बाद एडीसीपी सिटी-टू डॉ. केतन पाटिल और थाना कैंट के एसएचओ गुरबिंदर सिंह ने रामतीर्थ रोड पर गांव माहल बाईपास पर नाकाबंदी की। इस दौरान स्विफ्ट कार और एक मोटरसाइकिल पर रोका गया। पुलिस ने कार में सवार सीमा के साथ सटे गांव काउंके के पूर्व अकाली सरपंच जागीर सिंह, लवदीप सिंह, रणजीत सिंह, सुखविंदर सिंह निवासी गांव बागड़ियां और मोटरसाइकिल पर सवार पूर्व सरपंच जागीर सिंह के बेटे लखविंदर सिंह और पवनदीप सिंह निवासी गांव भूसे को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान आरोपियों से सात किलो 250 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के मोबाइल फोन कब्जे में ले लिए हैं। कॉल डिटेल और जांच में पाया गया कि गिरफ्तार तस्करों के संबंध पाकिस्तान में बैठे तस्करों से हैं। उन्होंने फोन पर संपर्क कर हेरोइन मंगवाई थी और हेरोइन कहां सप्लाई करनी थी, इसकी भी जानकारी मिल गई है। इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। पुलिस कमिश्नर औलख ने बताया कि हेरोइन तस्करी के बडे़ मगरमच्छों को पकड़ने की मुहिम जारी रहेगी।

अमृतसर सिटी पुलिस की बड़ी कामयाबी

वर्ष 2014 में अमृतसर सिटी पुलिस की यह सबसे बड़ी कामयाबी है। इससे पहले भी थाना कैंट पुलिस ने इस वर्ष की सबसे बड़ी हेरोइन की बरामदगी पांच किलो जुलाई महीने में की थी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हेरोइन बरामद करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशंसा पत्र के साथ-साथ पदोन्नति की भी सिफारिश की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.