Move to Jagran APP

आप नेता भगवंत मान की शराब से तौबा, बोले- मां कसम, मैंने पीना छोड़ दिया

शराब को लेकर विरो‍धियों के निशाने पर रहे भगंवत मान ने अरविंद केजरीवाल की रैली में बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने अपनी मां की मौजूदगी में कहा कि मां कसम 1 जनवरी से पीना छोड़ दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:52 AM (IST)
आप नेता भगवंत मान की शराब से तौबा,  बोले- मां कसम, मैंने पीना छोड़ दिया
आप नेता भगवंत मान की शराब से तौबा, बोले- मां कसम, मैंने पीना छोड़ दिया

बरनाला, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने शराब को लेकर खुद पर लगाए जाने वाले आरोपों को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने विरेाधियों के आरोप का यहां अर‍विंद केजरीवाल की रैली में जवाब  दिया और इसे एक तरह से स्‍वीकार भी किया। भगंवत मान रैली में अपनी मां के साथ मंच पर आए। उन्‍होंने कहा, पहले कभी कभार पी लेता था, लेकिन कुछ लोग शराबी कह कर बदनाम करते थे। अब मां कसम मैंने 1 जनवरी से शराब पूरी तरह छोड़ छोड़ दी है और अब इसे कभी हाथ नहीं लगाऊंगा। केजरीवाल ने इसे  मां की बड़ी कुर्बानी करार दिया।

loksabha election banner

मां के साथ स्टेज पर पहुंचे, कहा- मुझे बदनाम करने की कोशिश की गई, कलाकार हूं, कभी-कभी पी लेता था

संगरूर से सांसद भगवंत मान रविवार को बरनाला की अनाजमंडी में आप के राष्‍ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल रैली में अपनी मां के साथ पहुंचे। मान ने कहा, मैंने शराब पीना छोड़ दिया है।  जब मान ने यह बात कही, तो उनकी मां भी बगल में खड़ी थीं। मान ने कहा, 'मुझे बदनाम करने की कोशिश की गई। मुझे शराबी कहा गया। मेरे कुछ पुराने नाटकों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए गए।'

रैली में अपनी मां के साथ सांसद भगवंत मान।

मान ने कहा, मेरी मां ने मुझे कहा कि भगवंत तू शराब पीता तो कम है, लेकिन तुझे बदनाम बहुत ज्यादा किया जा रहा है। तुझे इतने लोग बोलते हैं, तो शराब छोड़ क्यों नहीं देता। मैंने मां की बात मान ली और 1 जनवरी से शराब बिल्कुल छोड़ दी। मैंने मां से वादा किया है। दोबारा कभी शराब को हाथ नहीं लगाऊंगा।' मान बोले, मुझे मेरी मां की कसम 1 जनवरी से मैं दारू नहीं पीता। उनके इस ऐलान पर पूरा पंडाल में तालियों से गूंज उठा।

केजरीवाल बोले, भगवंत मान ने शराब छोड़कर बड़ी कुर्बानी दी

मान ने कहा, 'पहले शिअद और कांग्रेसी मिलीभगत से सरकार चला रहे थे। उनको कोई भी तीसरा व्यक्ति गंवारा नहीं था, लेकिन आम आदमी पार्टी ने उनका यह खेल खराब कर दिया। इसके चलते उन्होंने मुझे बदनाम किया। अब कोई वीडियो वायरल करके दिखाए। अगर किसी ने पुराने समय का कोई वीडियो वायरल करने की कोशिश की, तो उनको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।'

भगवंत मान ने कहा,'जो नेता सिस्टम के खिलाफ लड़ता है, उसको कांग्रेसी व अकाली मिल कर बदनाम करते हैं। मेरे बारे में भी बातें फैलाई गईं कि भगवंत मान तो टल्ली रहता है। मैं कलाकार हूं। इस लाइन में ये चलता है। कभी-कभी पी लेता था, लेकिन अब मुझे गलती का अहसास हो गया है। लोग अब मेरा नया रूप देखेंगे। 1 जनवरी से मैंने बिल्कुल बंद कर दी है।'

उन्‍होंने कहा, मैं कभी-कभी शराब पीता था, क्योंकि हमारी कलाकार लाइन में ये सब चलता है, लेकिन विरोधियों ने पुरानी वीडियो को सोशल मीडिया पर गलत ढंग से पेश किया। मान ने कहा कि अब वह श्री मस्तूआना साहिब जाकर शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे। भगवंत मान ने कहा कि सुखबीर बादल सबसे बड़ा दरिंदा है, जिसने पंजाब को लूटा हैं।

गौरतलब है कि उनकी ही पार्टी के निलंबित सांसद हरिंदर सिंह खालसा ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से शिकायत की थी कि उन्हें भगवंत मान के बगल में बैठकर शराब की बदबू आती है। इसलिए उनकी सीट बदली जाए। वहीं, एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भगवंत मान पर तंज कसा था। इसके अलावा पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान उनका नशे में कथित वीडियो वायरल हुआ था।

नेता हो तो ऐसा: केजरीवाल

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, भगवंत मान ने  रैली में मेरा ही नहीं पूरे पंजाब का दिल जीत लिया। नेता हो तो ऐसा हो, जो जनता के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हो। इस स्वार्थी दुनिया में इतना बड़ा संकल्प लेना बहुत बड़ी बात है। भगंवत मान ने छोड़कर और फिर कभी नहीं पीने का संकल्‍प लेकर बडी कुर्बानी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.