Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- भ्रष्टाचारी व बेईमान को न्यू इंडिया में जगह नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। आज यहां उनका प्रवास करीब छह घंटा का रहेगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 01:12 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- भ्रष्टाचारी व बेईमान को न्यू इंडिया में जगह नहीं
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- भ्रष्टाचारी व बेईमान को न्यू इंडिया में जगह नहीं

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया का मजाक उड़ाने वाले विपक्ष से खफा हैं। उन्होंने जनता को ऐसी नकारात्मक बात करने वालों से आगाह किया कि उनकी हरकतों से निराश होने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा कि सेमी हाइस्पीड ट्रेन का निर्माण कर भारतीय इंजीनियरों ने दुनिया मेंं अपना लोहा मनवाया है, जबकि कुछ लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने चुनाव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को सही समय पर जनता से जवाब मिलना चाहिए। न्यू इंडिया में अब भ्रष्टाचारी और बेईमान को कोई जगह नहीं है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र में दो जनसभाओं को संबोधित किया। पहली सभा संत रविदास की जन्मस्थली सीरगोवर्धन में हुई, जहां दुनियाभर के रैदासी संत की जयंती मनाने जुटे हैं। जबकि दूसरी सभा शहर के दक्षिणी छोर स्थित औढ़े गांव में हुई। औढ़े की सभा में प्रधानमंत्री ने 3350 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में बीते साढ़े चार वर्ष में किए गए विकास कार्यों को मील का पत्थर बताते हुए कहा कि काशी स्मार्ट हो रही है और संस्कारों को भी साथ लेकर चल रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका प्रधान सेवक पूरी ईमानदारी के साथ सेवा में जुटा हुआ है। पहले दस वर्षों में कुछ किसानों की मामूली कर्जमाफी की जाती थी। अबकी बजट में केंद्र सरकार ने बड़ी योजनाओं की सौगात देश को दी। इसमें सबसे महत्वपूर्ण पांच एकड़ से कम जमीन वाले किसानों की कर्जमाफी है। यह 750 लाख करोड़ रुपये सीधे किसानों के खाते में जाएगा। अब किसानों को साहूकार से कर्ज नहीं लेना पड़ेगा। कहा कि इस तरह के बड़े फैसले बहुमत की सरकार के बिना संभव नहीं होते। ऐसे में जरूरी है कि झूठ फैलाने वालों को मुंहतोड़ जवाब दीजिए। इस मौके पर मंच पर राज्यपाल राम नाईक और कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना भी मंचासीन थे।

 विकास की दो पटरी पर देश अग्रसर

प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार के काम करने के तरीके को विस्तार से समझाया। बोले, हमारी सरकार विकास की दो पटरियों पर समान रूप से अग्रसर है। पहली पटरी देश के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट से जुड़ी है और दूसरी पटरी गरीब-किसान, माता-बहनों और मध्यम वर्ग की सेवा से जुड़ी योजनाओं की है। सुविधाओं के साथ ही संसाधनों को भी मुहैया कराया जा रहा है।  वहीं, पीएम ने डीजल रेल इंजन कारखाना द्वारा मेक इन इंडिया के तहत पुराने डीजल इंजन को 1000 हॉर्स पावर के विद्युत इंजन में परिवर्तित ट्विन को-को का लोकार्पण किया। 

पूर्वी भारत को कैंसर अस्पताल का तोहफा

टाटा ट्रस्ट द्वारा बीएचयू में बनवाए गए महामना पंडित मदनमोहन मालवीय कैंसर सेंटर का लोकार्पण पीएम ने किया। इस मौके पर खुद रतन टाटा भी मौजूद रहे। पीएम ने कहा कि अब यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों के कैंसर रोगियों को दूसरे शहरों का चक्कर नहीं लगाना होगा। उन्हें बनारस में ही अब चिकित्सा सेवा मिलेगी।टाटा ट्रस्ट द्वारा ही लहरतारा में 190 बेड का होमी भाभा कैंसर अस्पताल बनाया गया है जिसका लोकार्पण भी मंगलवार को पीएम ने किया। 

देश पर जान न्यौछावर करने वालों का ऋण हम पर

प्रधानमंत्री ने पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए वाराणसी के शहीद रमेश यादव के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। बोले, देश पर जान न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिवारों के हम सभी ऋणी हैं। देश का हर नागरिक शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।

संत रविदास की देहरी पर मत्था टेका

पीएम मोदी ने संत रविदास की जयंती पर उनकी जन्मस्थली सीरगोवर्धन पहुंचकर मंदिर में मत्था टेका। मंदिर विस्तारीकरण और सुंदरीकरण की परियोजना का शिलान्यास भी किया। इस परियोजना का वादा उन्होंने 2016 में इसी मौके पर शामिल होने के दौरान किया था। मोदी ने मंगलवार को संत रविदास जयंती उत्सव को संबोधित किया। धर्म-जाति के नाम पर बांटने वाले स्वार्थी तत्वों से आगाह भी किया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र व राज्य में आस्थाओं का सम्मान करने वाली सरकार है। भारत महाशक्ति बनकर उभरा है जो दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार है। गंगा को अविरल और निर्मल करने की दिशा में सार्थक प्रयास हुए हैं।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार ने बरसों से उपेक्षित पूर्वांचल में विकास की नई गाथा लिखी है। विपक्ष के गठबंधन को विकास की इन्हीं बुलंदियों के चलते जनता तिनके की तरह हिंद महासागर में फेंक देगी।

इससे पहले काशी पहुंचने पर हवाई अड्डे पर यूपी के राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय समेत संगठन और सरकार के पदाधिकारियों ने पीएम मोदी का स्वागत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.