Move to Jagran APP

Fight Against Corona Virus : स्थापना दिवस पर आज एक समय का भोजन त्यागेंगे भाजपा कार्यकर्ता

Fight Against Corona Virus भाजपा के 40वें स्थापना दिवस पर सोमवार को कार्यकर्ता अपने घरों में ही रहेंगे और पार्टी का ध्वज फहराकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय का स्मरण करेंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 09:28 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 07:21 AM (IST)
Fight Against Corona Virus : स्थापना दिवस पर आज एक समय का भोजन त्यागेंगे भाजपा कार्यकर्ता
Fight Against Corona Virus : स्थापना दिवस पर आज एक समय का भोजन त्यागेंगे भाजपा कार्यकर्ता

लखनऊ, जेएनएन। Fight Against Corona Virus : कोरोना संकट के चलते भारतीय जनता पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर सोमवार को कार्यकर्ता एक समय का भोजन नहीं करेंगे। अपने घरों में ही रहेंगे और पार्टी का ध्वज फहराकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय का स्मरण करेंगे। कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में प्रथम मोर्चे पर लगे चिकित्सकों, स्वास्थ्य, स्वच्छता व सुरक्षा कर्मियों और अन्य सभी सरकारी गैरसरकारी लोगों की बेहतरी की कामना करते हुए उनका आभार भी जताएंगे।

loksabha election banner

इसी क्रम में संक्रमण से बचाव उपायों का पालन करते हुए एक सप्ताह में कम से कम 40 लोगों से संपर्क करेंगे और प्रति व्यक्ति सौ रुपये पीएम केयर फंड में जुटाने का काम भी करेंगे। कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए हस्ताक्षर भी कराएंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने रविवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले निर्देशों का शतप्रतिशत पालन कराने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्षोंं व जिलाध्यक्षों से संपर्क किया। उन्होंने राहत कार्यों में लगे कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि वैश्विक संकट की इस घड़ी में पार्टी के 40 वें स्थापना दिवस को साादगी से मनाएं। ऐसा कोई कार्य न करें जिससे लॉकडाउन व बचाव कार्य प्रभावित हो। कार्यकर्ता अपने घरों पर शालीनता से पार्टी ध्वज फहराने के बाद एक समय के भोजन का त्याग करें और गरीबों एवं जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने का कार्य करें।

स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि पार्टी के हर कार्यकर्ता ने कम से कम 5 जरूरतमंदों को प्रति दिन भोजन चलाने का जो अभियान ले रखा है उसे और मजबूती प्रदान करें। इस संपर्क अभियान के दौरान उन जरूरतमंदों की पहचान करें जो केंद्र सरकार के गरीब कल्याण पैकेज व प्रदेश सरकार की विभिन्न राहतकारी योजनाओं के लिए अर्ह हैं। अगर वे लाभ से वंचित हैं तो प्रशासन को सूचित कर व समन्वय स्थापित कर उसका लाभ दिलवाएं। लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करें, लॉकडाउन का अक्षरश: पालन करें और लोगों को करने के लिए प्रेरित करें।

कम से कम दो मास्क तैयार कराएं

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने स्थापना दिवस पर प्रत्येक कार्यकर्ता से कम से कम दो मास्क तैयार कराकर किसी जरूरतमंद को उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस पर कार्यकर्ता कोरोना की जंग को जीतने का संकल्प लें और पीएम केयर फंड में अधिक से अधिक लोगों से सहयोग राशि प्रदान करने को प्रोत्साहित करें। उन्होंने किसी को भूखा न सोने देने का अभियान जारी रखने की बात भी कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.