Move to Jagran APP

NRC:बंगाल में एनआरसी के लिए पीएम को एक करोड़ पोस्टकार्ड भेजेगी भाजपा, एक नवंबर से शुरू होगा अभियान

पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू करने तथा नागरिक संशोधन बिल जल्द पास करने के आग्रह पर प्रदेश भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक करोड़ पोस्ट कार्ड भेजेगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 03:34 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 03:34 PM (IST)
NRC:बंगाल में एनआरसी के लिए पीएम को एक करोड़ पोस्टकार्ड भेजेगी भाजपा, एक नवंबर से शुरू होगा अभियान
NRC:बंगाल में एनआरसी के लिए पीएम को एक करोड़ पोस्टकार्ड भेजेगी भाजपा, एक नवंबर से शुरू होगा अभियान

कोलकाता, जागरण संवाददाता। पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने तथा नागरिक संशोधन बिल जल्द पास करने के आग्रह पर प्रदेश भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक करोड़ पोस्ट कार्ड भेजेगी। एक नवंबर से पोस्टकार्ड भेजने का अभियान शुरू होगा। इसमें महिला मोर्चा की तरफ से 20 से 25 लाख पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।

prime article banner

पोस्टकार्ड के माध्यम से प्रधानमंत्री से इस राज्य में एनआरसी चालू करने के साथ ही नागरिक संशोधन बिल को शीतकालीन सत्र में पास करने का आग्रह किया जाएगा। प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष व सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एनआरसी के नाम पर लोगों को भ्रमित कर रही हैं। इस विषय पर राज्यवासियों के विचार को प्रधानमंत्री तक पहंुचाने के उद्देश्य से उन्हें पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।

उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी पर भाजपा एवं केंद्र सरकार को चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि उनके रहते पश्चिम बंगाल में कभी भी एनआरसी नहीं लागू होगा। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हर हाल में बंगाल में एनआरसी लागू करने की बात कही है। लोकसभा चुनाव के प्रचार में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एनआरसी लागू करने की बात कही थी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि एनआरसी लागू कर राज्य से सभी घुसपैठियों को बाहर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा है कि देश में दो करोड़ बांग्लादेशी घुसपैठिए हैं। उन सभी को देश से बाहर निकाला जाएगा। इस तरह भाजपा एनआरसी लागू करने करने की बात पर अड़ी है तो सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस इसके खिलाफ आंदोलन चला रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.