Move to Jagran APP

अमित शाह ने कहा- बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालेंगे

पश्चिम बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकलेंगे। जो शरणार्थी हैं उन्हें नागरिकता दी जाएगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 01:42 PM (IST)
अमित शाह ने कहा- बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालेंगे
अमित शाह ने कहा- बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालेंगे

कोलकाता, जेेेेएनएन।पश्चिम बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकलेंगे। जो शरणार्थी हैं उन्हें नागरिकता दी जाएगी।शरणार्थियों को नागरिता देने के लिए नागरिता संशोधन बिल को राज्यसभा में पारित कराया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने केंद्र में फिर भारी बहुमत से मोदी सरकार के आने का दावा किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता मोदी जी के साथ है और पुनः केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। ऐसा जनता की रुझान से पता चलता है। एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि एनआरसी से देशवासियों को डरने की बात नहीं है। पहले नागरिता संशोधन बिल लाया जाएगा जिसके तहत सभी शरणार्थियों को नागरिता प्रदान की जाएगी। इसके बाद एनआरसी लागू होगा। एनआरसी से भय नही होना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ने सभी शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने का विश्वास दिलाया। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश में एनआरसी लागू होगा और घुसपैठियों को बाहर किया जाएगा। उन्होंने धारा 370 एवं 35ए को बदलने का संकल्प भी दोहराया।

शाह ने कहा कि बंगाल में भाजपा की प्रचंड लहर है और इससे स्पष्ट है कि यहां परिवर्तन होने जा रहा है। उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां लोकतंत्र की हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि इस राज्य में लोकतंत्र की पुनर्स्थापना के लिए भाजपा बंगाल पर ज्यादा जोर दे रही है। उन्होंने कहा कि 2022 तक देश का परिदृश्य बदल जायेगा। हर परिवार का घर होगा, हर घर में बिजली, पानी, शौचालय की सुविधाएं होंगी। ऐसा कोई परिवार नहीं होगा जिसके स्वास्थ्य की चिंता केंद्र सरकार को नहीं होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.