Move to Jagran APP

मुनफ-मलिंगा के बाद रोहित के दम पर जीती मुंबई

मुनफ पटेल [4/20] और लसिथ मलिंगा [3/27] की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा [नाबाद 73] की अंतिम ओवरों में खेली गई लाजवाब पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-पांच के नौवें मुकाबले में डक्कन चार्जर्स को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

By Edited By: Published: Mon, 09 Apr 2012 11:50 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2012 11:50 PM (IST)
मुनफ-मलिंगा के बाद रोहित के दम पर जीती मुंबई

विशाखापत्तनम। मुनफ पटेल [4/20] और लसिथ मलिंगा [3/27] की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा [नाबाद 73] की अंतिम ओवरों में खेली गई लाजवाब पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-पांच के नौवें मुकाबले में डक्कन चार्जर्स को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

loksabha election banner

मुनफ पटेल व लसिथ मलिंगा की ने शानदार गेंदबाजी के आगे डक्कन चार्जर्स 20 ओवर में नौ विकेट पर 138 रन बना सका। डक्कन के लिए शिखर धवन [41 रन, 24 गेंद] ने डक्कन के लिए आतिशी पारी खेली। धवन के अलावा डेनियल क्रिस्टियन [39] और कैमरून व्हाइट [नाबाद 30] ने उपयोगी योगदान दिया। कीरोन पोलार्ड ने 20वें ओवर में दो विकेट झटके। जवाब में डेल स्टेन [3/12] की कसी हुई गेंदबाजी का सामना करते हुए रोहित शर्मा की नायाब पारी की बदौलत मुंबई 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 142 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित ने अर्धशतकीय पारी में 50 गेंदों में चार चौके व पांच करारे छक्के लगाए। मुंबई को अंतिम ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए थे लेकिन रोहित एक चौका व दो छक्का लगाकर मुंबई को रोमांचक जीत दिला दी। चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों अपना पहला मैच गंवाने वाली डक्कन चार्जर्स की टीम की अगुवाई कुमार संगकारा ने की। वहीं मुंबई ने चेन्नई के हाथों लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

जवाब में मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और डेल स्टेन ने पारी की दूसरे ओवर में ही टी सुमन [5] को काट एंड बोल्ड कर चलता किया। अपने अगले ओवर में मेडन फेंकते हुए अंतिम गेंद पर रिचर्ड लेवी [3] को बोल्ड कर मुंबई को जोरदार झटका दे दिया। इसके बाद रोहित शर्मा और अंबाती रायुडू ने मुंबई की पारी को संवारते हुए स्कोर 50 के पार ले गए। अमित मिश्रा ने 24 गेंदों में एक चौका लगाकर 19 रन बनाने वाले रायुडू को धवन के हाथों कैच आउट कराया। रोहित आज जोरदार फार्म में दिखे और कीरोन पोलार्ड [24] के साथ टीम को लक्ष्य के पास पहुंचाने का प्रयास किया। डेनियल क्रिस्टियन की गेंद पर धवन के हाथों कैच आउट होने से पूर्व पोलार्ड ने 18 गेंदों में तीन छक्के जमाए। अमित मिश्रा की 18वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर रोहित ने अपना पचासा पूरा किया।

इससे पूर्व डक्कन का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला राय नहीं आया और मुनफ पटेल के दूसरे ओवर में पार्थिव पटेल [1] कैच आउट हो गए। मुनफ ने अपने अगले ओवर में भरत चिपली [1] को भी कैच आउट कराकर डक्कन की शुरुआत खराब कर दी। मुनफ के चार गेंदों में दो विकेट लेने के बाद शिखर धवन ने खतरनाक पारी खेली और 24 गेंदों में दो चौके व चार छक्के जमाकर 41 रन ठोक डाले। जब धवन आउट हुए तो टीम का स्कोर 46 रन था यानी की बाकी खिलाडि़यों ने महज पांच रन ही जोड़े। धवन लसिथ मलिंगा की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में कीरोन पोलार्ड को कैच थमा बैठे। इसके बाद डेनियल क्रिस्टियन व कप्तान कुमार संगकारा ने पारी को और संवारने की कोशिश की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की। लेकिन मुनफ की एक गेंद पर संगकारा बोल्ड हो गए। अंपायर ने पहले उन्हें नाट आउट करार दिया। लेकिन टीवी रिप्ले में संगकारा आउट दिख रहे थे और खिलाडि़यों के काफी बहस के बाद अंपायर ने आउट दे दिया। संगकारा ने 19 गेंदों में 14 रन बनाए। दूसरी तरफ क्रिस्टियन ने भी कुछ अच्छे शाट लगाए। 36 गेंदों में 39 रन बनाने के बाद क्रिस्टियन भी मुनफ के शिकार बने। नए बल्लेबाज डी रवि तेजा ने मलिंगा की गेंद पर चौका मारकर खाता खोला लेकिन अगली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। मलिंगा ने अमित मिश्रा [0] को सीमारेखा के पास कैच आउट कराया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.