Move to Jagran APP

त्रिनिदाद-टोबैगो ने पार की पहली बाधा

डेरेन ब्रावो की संकट की स्थिति में खेली गई सधी हुई पारी और शेरविन गंगा के तूफानी तेवरों से त्रिनिदाद एवं टोबैगो ने सोमवार को श्रीलंकाई टीम रूहुना को पांच विकेट से हराकर चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वालीफायर में शानदार आगाज किया।

By Edited By: Published: Mon, 19 Sep 2011 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2011 07:42 PM (IST)
त्रिनिदाद-टोबैगो ने पार की पहली बाधा

हैदराबाद। डेरेन ब्रावो की संकट की स्थिति में खेली गई सधी हुई पारी और शेरविन गंगा के तूफानी तेवरों से त्रिनिदाद एवं टोबैगो ने सोमवार को श्रीलंकाई टीम रूहुना को पांच विकेट से हराकर चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वालीफायर में शानदार आगाज किया।

loksabha election banner

ग्रुप-ए के इस मैच में रूहुना की टीम टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंदीमल [50] के अर्धशतक के बावजूद 20 ओवर में 138 रन पर ढेर हो गई। उसके छह बल्लेबाज रन आउट हुए। उसने अंतिम पांच विकेट सात गेंद और छह रन के अंदर गंवाए। कैरेबियाई टीम की तरफ से रवि रामपाल ने 17 रन देकर दो विकेट लिए।

त्रिनिदाद एवं टोबैगो की शुरुआत भी बेहद खराब रही और 14वें ओवर तक उसने 81 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शेरविन गंगा ने क्रीज पर कदम रखा और मैच का नक्शा पलट दिया। उन्होंने केवल 15 गेंद पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए और इस बीच ब्रावो [नाबाद 44] के साथ 30 गेंद पर 63 रन की साझेदारी की। शेरविन ने विजयी छक्का जड़कर त्रिनिदार का स्कोर 18.5 ओवर में ही पांच विकेट पर 144 रन तक पहुंचाया। जब 19वां ओवर शुरू हुआ तो त्रिनिदाद एवं टोबैगो को जीत के लिए 12 गेंद पर 20 रन चाहिए थे लेकिन शेरविन ने एरोस जनोदा के इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जमाया और फिर पांचवीं गेंद को मिड आन पर छह रन के लिए भेजकर अपनी टीम के नाम पर जीत लिखी। उनके साथी बल्लेबाज ने अपनी पारी में 49 गेंद खेली तथा एक चौका और एक छक्का लगाया। त्रिनिदाद एवं टोबैगो की भी शुरुआत खराब रही और छह रन के योग तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। गेंदबाजी का आगाज करने वाले आफ स्पिनर जनक गुणरत्ने ने अपने लगातार ओवर में एड्रियन बराथ और लेंडल सिमंस को आउट किया।

कप्तान डेरेन गंगा [17 ] विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन [18] और जैसन मुहम्मद [17] भी अधिक देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए लेकिन ब्रावो एक छोर पर टिके रहे और शेरविन के रूप में उन्हें मजबूत जोड़ीदार भी मिला। इससे पहले रूहुना ने भी शुरुआती तीन विकेट पर 26 रन पर गंवा दिए थे लेकिन चंदीमल की 48 गेंद पर 50 रन की पारी से वह सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। चंदीमल ने इस बीच जनक गुणरत्ने [29 गेंद पर 20 रन] के साथ चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। उनके अलावा तिलकरत्ने सम्पत ने 23 रन का योगदान दिया। अनुभवी सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या [13] ने सैमुअल बद्री पर लगातार दो चौके जड़े लेकिन अगली गेंद पर वह पगबाधा आउट हो गए। कप्तान महेला उदावते [10] और मिलिंडा श्रीवर्धने [1] के अगले ओवर में रन आउट होने से रूहुना की स्थिति नाजुक बन गई थी। चंदीमल और गुणरत्ने ने अगले दस ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया। इस बीच चंदीमल बीच बीच में ढीली गेंदों को सीमा रेखा के दर्शन कराते रहे लेकिन गुणरत्ने ने धीमी बल्लेबाजी की। केवोन कूपर ने गुणरत्ने को बोल्ड करके कैरेबियाई टीम को चौथी सफलता दिलाई। चंदीमल टी-20 में अपना छठा अर्धशतक पूरा करने के बाद रामपाल की गेंद पर उन्हें वापस कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। अंतिम क्षणों में विकेटों के पतझड़ के बीच कुशाल परेरा ने छह गेंद पर 15 रन बनाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.