Move to Jagran APP

छह साल बाद वेस्टइंडीज ने कंगारूओं को हराया

आक्रामक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड की 47 रन की उम्दा पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने यहां दूसरे वनडे मैच में पांच विकेट की जीत के साथ आस्ट्रेलिया पर छह बरस में पहली जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम से सीरीज का पहला मैच आसानी से जीता था।

By Edited By: Published: Mon, 19 Mar 2012 03:23 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2012 03:23 PM (IST)
छह साल बाद वेस्टइंडीज ने कंगारूओं को हराया

किंग्सटन। आक्रामक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड की 47 रन की उम्दा पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने यहां दूसरे वनडे मैच में पांच विकेट की जीत के साथ आस्ट्रेलिया पर छह बरस में पहली जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम से सीरीज का पहला मैच आसानी से जीता था।

loksabha election banner

बारिश के कारण मैच को 40 ओवर का कर दिया गया और आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 154 रन का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज को इसके बाद डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर 158 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 10 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक 47 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के जड़े और झेवियर डोहर्टी पर जड़ा उनका एक छक्का तो आर्नोस वेल स्टेडियम को पार करता हुए समीप के सेंट विन्सेंट हवाई अड्डे के रनवे पर पहुंच गया। कार्लटन बा [नाबाद 18] ने डोहर्टी की गेंद को मिडविकेट के ऊपर से छह रन के लिए भेजकर वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 163 तक पहुंचाकर टीम को जीत दिलाई। ड्वेन ब्रावो ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई और 30 रन की अपनी पारी के दौरान पोलार्ड के साथ पांचवें विकेट के लिए 64 रन जोड़े जिसने वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी कर दिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही थी और उसने पारी की पहली गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज कीरन पावेल का विकेट गंवा दिया था जिन्हें ब्रेट ली ने पगबाधा आउट किया। आस्ट्रेलिया ने इसी मैदान पर पहला मैच शुक्रवार को 64 रन से जीता था जो भारत में 2006 चैंपियंस ट्राफी से पिछले 16 मैचों में उसकी वेस्टइंडीज पर 15वीं जीत थी। टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरे आस्ट्रेलिया की ओर से डेविड हसी ने 62 गेंद में सर्वाधिक 37 रन की पारी खेली। उन्होंने आफ स्पिनर सुनील नरेन ने आउट किया जिन्होंने 27 रन देकर चार विकेट चटकाए। नरेन को मैन आफ द मैच चुना गया। बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ। इसके बाद जब आस्ट्रेलिया ने पांच ओवर में बिना विकेट खोए 16 रन बना लिए थे तब बारिश शुरू हो गई और 90 मिनट तक खेल रुका रहा। खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो आस्ट्रेलिया ने 14वें ओवर में 46 रन तक तीन विकेट चटका दिए। तेज गेंदबाज केमार रोच ने छठे ओवर में डेविड वार्नर [13] और पीटर फोरेस्ट [0] को आउट किया। टेस्ट टीम में जगह बनाने की कवायद में जुटे रोच ने आठ ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.