Move to Jagran APP

पाक से पार नहीं पाया बांग्लादेश

निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज उमर गुल और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज के आलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने रविवार को एशिया कप के मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश को 21 रनों से हरा दिया है।

By Edited By: Published: Sun, 11 Mar 2012 10:30 PM (IST)Updated: Sun, 11 Mar 2012 10:30 PM (IST)
पाक से पार नहीं पाया बांग्लादेश

मीरपुर। निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज उमर गुल और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज के आलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने रविवार को एशिया कप के मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश को 21 रनों से हरा दिया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 262 रन बनाए जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 48.1 ओवर में 241 रन पर ही आउट हो गई। गुल ने 9.1 ओवर में 58 रन देकर तीन जबकि हफीज, सईद अजमल और शाहिद अफरीदी को दो-दो विकेट झटके। हफीज ने पाकिस्तान के लिए 89 रन की शानदार पारी भी खेली। बांग्लादेश की जीत की एकमात्र उम्मीद शाकिब अल हसन को गुल ने 49वें ओवर की पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। शाकिब ने 66 गेंद में चार चौकों की मदद से 64 रन बनाए।

इससे पहले गुल ने शाकिब और नासिर हुसैन के बीच छठे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी को तोड़कर पाकिस्तान को मैच में लौटाया। हुसैन ने 49 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए। उन्होंने 44वें ओवर की पहली दो गेंद पर गुल को चौके जड़े लेकिन तीसरी बेहतरीन फुललेंथ गेंद पर गुल ने मिडिल स्टंप उखाड़ दिया। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल [64] ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्हें हफीज ने रवाना किया। इकबाल ने 89 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा। उसने नजीमुद्दीन [30] के साथ पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े थे।

बल्लेबाजी में नाकाम रहे अफरीदी ने जहुरूल इस्लाम [23] और बांग्लादेशी कप्तान मुशफिकर रहीम [तीन] को पवेलियन भेजा। इससे पहले हफीज और नसीम जमशेद के अर्धशतकों के बाद उमर गुल की आक्रामक पारी के दम पर पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 262 रन बनाए। हफीज ने 126 गेंद में 89 रन बनाए जबकि जमशेद ने 64 गेंद में 54 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 ओवर में 135 रन जोड़े। शहादत हुसैन और शाकिब अल हसन ने पाकिस्तान के मध्यक्रम की चूलें हिलाकर उसे मुसीबत में ला दिया था। हुसैन ने 53 रन देकर तीन और हसन ने 41 रन देकर दो विकेट लिए। गुल ने हालांकि पाकिस्तान को कम स्कोर पर समेटने के बांग्लादेश के मंसूबों पर पानी फेर दिया। उन्होंने सिर्फ 25 गेंद में 39 रन बनाए जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था।

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद में बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकर रहमान ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पाकिस्तान को हालांकि दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई। जमशेद आक्रामक दिखे जिन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का जड़ा। हफीज ने स्ट्राइक रोटेट करते हुए अच्छे सहयोगी की भूमिका निभाई। बांग्लादेश को पहली सफलता 28वें ओवर में जमशेद के विकेट के रूप में मिली। शाकिब से मिले थ्रो पर मुशफिकर ने उन्हें रन आउट किया। इसके बाद पाकिस्तानी विकेटों का पतन शुरू हो गया। एक समय 33वें ओवर में उसके दो विकेट पर 160 रन थे और जल्दी ही सात विकेट 198 रन पर गिर गए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.