Move to Jagran APP

मैच रेफरी ब्रॉड का दोहरा शतक

क्रिस ब्रॉड रविवार को 200 वनडे मैचों में मैच रेफरी की भूमिका निभाने दूसरे आईसीसी अधिकारी बन गए। उन्होंने आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ ट्राई सीरीज के बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल्स के पहले मुकाबले में उतरने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल की।

By Edited By: Published: Sun, 04 Mar 2012 09:30 PM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2012 09:30 PM (IST)
मैच रेफरी ब्रॉड का दोहरा शतक

ब्रिसबेन। क्रिस ब्रॉड रविवार को 200 वनडे मैचों में मैच रेफरी की भूमिका निभाने दूसरे आईसीसी अधिकारी बन गए। उन्होंने आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ ट्राई सीरीज के बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल्स के पहले मुकाबले में उतरने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल की।

loksabha election banner

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने मैच रेफरी के रूप में शुरुआत 2004 में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच डुनेडिन वनडे मैच के साथ की थी। वह श्रीलंका के रंजन मदुगुले के बाद 200 या इससे अधिक मैचों में मैच रेफरी की भूमिका निभाने वाले दूसरे अधिकारी हैं। आईसीसी के बयान के मुताबिक ब्रॉड ने 200 वनडे मैचों के अलावा 51 टेस्ट में भी मैच रेफरी की भूमिका निभाई है। वह सर्वाधिक टेस्ट मैचों में अधिकारी की भूमिका निभाने वाले मैच रेफरियों की सूची में मदुगुले [132 टेस्ट] और क्लाइव लॉयड [53] के बाद तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 41 टी-20 मैचों में भी यह भूमिका निभाई है। इस सूची में वह मदुगुले [46] के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

ब्रॉड ने कहा, बेशक, मेरे पास खुश होने का एक अतिरिक्त कारण है, लेकिन साथ ही यह इस बात का संकेत भी है कि आठ साल पहले मेरे करियर की शुरुआत के बाद से कितने वनडे मैच [ब्रॉड के मैच रेफरी बनने के बाद से 1180 वनडे खेले गए हैं] खेल लिए गए हैं। ब्रॉड ने कहा कि मैच रेफरी के रूप में उनका सबसे यादगार वनडे 2006 का वांडरर्स का मैच था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने एक गेंद और एक विकेट शेष रहते आस्ट्रेलिया के 434 रन के लक्ष्य को हासिल किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.