Move to Jagran APP

अफ्रीकी शेरों ने लंका का बजाया डंका

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पहले वनडे मैच में 258 रनों के विशाल अंतर से रौंद दिया। 302 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 20.1 ओवर में महज 43 रनों पर ढेर हो गई। मेहमान टीम के चार बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल सके, जबकि छह बल्लेबाज दहाई की रन संख्या नहीं पार कर सके। कौशला कुलशेखरा ही दहाई का अंक पार करते हुए सर्वाधिक 19 रन जोड़ने में सफल रहे। मैन आफ द मैच मोर्न मोर्कल ने चार और लोनवाबो सोतसोबे ने तीन विकेट चटकाए।

By Edited By: Published: Thu, 12 Jan 2012 12:02 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2012 12:02 AM (IST)
अफ्रीकी शेरों ने लंका का बजाया डंका

पार्ल। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पहले वनडे मैच में 258 रनों के विशाल अंतर से रौंद दिया। 302 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 20.1 ओवर में महज 43 रनों पर ढेर हो गई। मेहमान टीम के चार बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल सके, जबकि छह बल्लेबाज दहाई की रन संख्या नहीं पार कर सके। कौशला कुलशेखरा ही दहाई का अंक पार करते हुए सर्वाधिक 19 रन जोड़ने में सफल रहे। मैन आफ द मैच मोर्न मोर्कल ने चार और लोनवाबो सोतसोबे ने तीन विकेट चटकाए।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका की यह जीत वनडे इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी विजय है। वहीं, श्रीलंका का यह अब तक का न्यूनतम और वनडे इतिहास का चौथा सबसे कम स्कोर है। अप्रैल, 2004 में जिंबाब्वे श्रीलंका के खिलाफ महज 35 रन पर आलआउट हो गया था, जो वनडे का न्यूनतम स्कोर है। जुलाई, 2008 में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड पर 290 रनों से जीत दर्ज की थी, जो वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत है। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला [112] के शानदार शतक और जैक्सकालिस [72] तथा एबी डिविलियर्स [52] के अ‌र्द्धशतकों से आठ विकेट पर 301 रन बनाए। टीम ने पहला विकेट ग्रीम स्मिथ के रूप में महज छह रन के स्कोर पर गंवा दिया। लेकिन इसके बाद कालिस और अमला ने पारी को संभाला। अमला ने 128 गेंदों में आठ चौके की मदद से 112 रन बनाए, जबकि कालिस ने 80 गेंदों में छह चौके और एक छक्के से 72 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज डिविलियर्स ने 40 गेंद में सात चौकोंकी मदद से 52 रन की बेहतरीन पारी खेली। एल्बी मोर्कल ने 25 रनों का योगदान किया। श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा ने 10 ओवर में 53 रन देकर पांच विकेट चटकाए। नुवान कुलशेखरा और अंजता मेंडिस ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई पारी चरमरा गई और महज 43 रनों पर सिमट गई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.