Move to Jagran APP

भाग्य ने दिया साथ तो रोक लेंगे सचिन को

मेलबर्न। आस्ट्रेलियाई उप कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन का मानना है कि अगर भाग्य ने आस्ट्रेलिया का जरा भी साथ दिया तो उनकी टीम सचिन तेंदुलकर को बहु प्रतीक्षित महाशतक ठोकने से रोक लेगी। तेंदुलकर अपने महाशतक से बस एक कदम दूर हैं।

By Edited By: Published: Sun, 25 Dec 2011 02:02 PM (IST)Updated: Sun, 25 Dec 2011 02:02 PM (IST)
भाग्य ने दिया साथ तो रोक लेंगे सचिन को

मेलबर्न। आस्ट्रेलियाई उप कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन का मानना है कि अगर भाग्य ने आस्ट्रेलिया का जरा भी साथ दिया तो उनकी टीम सचिन तेंदुलकर को बहु प्रतीक्षित महाशतक ठोकने से रोक लेगी। तेंदुलकर अपने महाशतक से बस एक कदम दूर हैं।

loksabha election banner

हैडिन ने रविवार के अभ्यास सत्र के दौरान कहा, प्रशंसक और इस खेल से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति उनके 100वें शतक की संभावना से रोमांचित है। लेकिन हम उनके शतक को लेकर कोई चर्चा नहीं कर रहे हैं और यदि भाग्य ने थोड़ा साथ दिया तो हम उन्हें यहां यह उपलब्धि हासिल करने का मौका नहीं देंगे। हैडिन को विश्वास है कि आस्ट्रेलियाई आक्रमण इतना दमदार है कि वह भारत के अनुभवी बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर सकता है। उन्होंने कहा, हमने जो 11 खिलाड़ी चुने हैं उनके बारे में हमें विश्वास है कि वे भारतीय टीम को हरा सकते हैं। आप जानते हो कि जेम्स [पैटिंसन] किस तरह से गेंदबाजी कर रहा है और पीटर सिडल कितनी शिद्दत से उनकी अगुवाई कर रहा है। हैडिन ने कहा, पिछले दो टेस्ट मैच में उसका प्रदर्शन लाजवाब था। उसने अन्य गेंदबाजों की तरह पांच-पांच विकेट नहीं लिए लेकिन टेस्ट क्रिकेट में मैंने पीटर सिडल को इतनी अच्छी गेंदबाजी करते हुए कभी नहीं देखा था। उसने वास्तव में युवा गेंदबाजों जैसे जेम्स की अच्छी तरह से अगुवाई की है। हमारे पास तीन तेज गेंदबाज हैं जो 140 से 145 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। यह आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज युवा आफ स्पिनर नाथन ल्योन से भी काफी प्रभावित है। हैडिन ने कहा, नाथन अच्छी प्रगति कर रहा है। प्रत्येक टेस्ट मैच में उसके प्रदर्शन में सुधार हो रहा है। हमें धैर्य रखना होगा और अगले कुछ वर्षों में हमें वास्तव में बहुत अच्छा स्पिनर मिल जाएगा। उन्होंने कहा, उसके पास दबाव की परिस्थितियों से निबटने का माद्दा है। वह गेंदबाजी कर रहा हो या नहीं, ऐसा लगता है कि वह घबराता नहीं है। हैडिन भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान और ईशांत शर्मा की फिटनेस को लेकर बहुत कयास नहीं लगाना चाहते हैं लेकिन उनकी टीम ने भारतीयों की उन कमजोरियों का पता कर लिया है जिनसे वह महेंद्र सिंह धौनी की टीम पर दबाव बना सकते हैं। उन्होंने कहा, एक बार जब वे [जहीर और ईशांत] मैदान पर उतर जाएंगे तो ऐसा लगेगा कि सब कुछ ठीक है। हम जानते हैं कि उनका मजबूत पक्ष क्या है लेकिन हम यह भी जानते हैं कि कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनसे हम आगे बढ़ सकते हैं और अपने हिसाब से मैच को चला सकते हैं।

हैडिन ने कहा कि पिछले 64 साल से यहां सीरीज नहीं जीतने का दबाव भारतीयों पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा। उन्होंने कहा, मुझे ऐसी उम्मीद है। यह निश्चित तौर पर भारतीयों के लिए क्रिकेट खेलने का अलग स्थान है। लेकिन यह विदेश जैसा नहीं है। यह वैसे ही है जैसे आस्ट्रेलिया का भारतीय दौरे पर जाना। हम वहां की परिस्थितियों से काफी वाकिफ हैं क्योंकि हमने वहां काफी समय बिताया है। उन्होंने कहा, उनके पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और मुझे पता है कि हमारे खिलाड़ी विशेषकर गेंदबाज उन पर हावी होने में कसर नहीं छोड़ेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.