Move to Jagran APP

कुंभ में फिल्म के प्रचार की अनुमति नहीं

मौनी अमावस्या पर होने वाली भीड़ के मद्देनजर महाकुंभ प्रशासन ने फिल्म निर्माता एकता कपूर को यहां उनकी फिल्म एक थी डायन के प्रचार की अनुमति नहीं दी है। प्रशासन का मानना है कि धर्म क्षेत्र में इस तरह की फिल्म के प्रचार से अव्यवस्था पैदा होगी।

By Edited By: Published: Wed, 30 Jan 2013 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2013 11:21 AM (IST)
कुंभ में फिल्म के प्रचार की अनुमति नहीं

कुंभ नगर। मौनी अमावस्या पर होने वाली भीड़ के मद्देनजर महाकुंभ प्रशासन ने फिल्म निर्माता एकता कपूर को यहां उनकी फिल्म एक थी डायन के प्रचार की अनुमति नहीं दी है। प्रशासन का मानना है कि धर्म क्षेत्र में इस तरह की फिल्म के प्रचार से अव्यवस्था पैदा होगी। सिर्फ महाकुंभ क्षेत्र ही नहीं मेला अवधि में शहर के भीतर भी इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि इसके कलाकारों को सामान्य श्रद्धालु के रूप में मेला क्षेत्र में आने पर रोक नहीं होगी।

loksabha election banner

फिल्म निर्माता एकता कपूर अपनी आने वाले फिल्म एक थी डायन की टीम के साथ महाकुंभ में डुबकी लगाने के लिए आना चाह रही थीं। उनके साथ मुख्य कलाकार इमरान हाशमी और हुमा कुरैशी को भी आना था। इसी बहाने बाला जी मोशन पिक्चर्स इस साल की अपनी पहली फिल्म का प्रचार भी करना चाहते थे। एकता कपूर और उनकी टीम के रहने के लिए अरैल में एक वीवीआइपी टेंट में इंतजाम भी हो गया था। इमरान और हुमा आठ फरवरी को ही कुंभ क्षेत्र में डेरा डालने जा रहे थे। इससे पहले कि यह सब होता कि इस सूचना से प्रशासन में खलबली मच गई। आखिरकार प्रशासन को इस टीम के कुंभ मेले में प्रवेश पर रोक लगाने का निर्णय लेना पड़ा। प्रशासन ने कहा यह टीम मेले में श्रद्धालु के रूप में आ सकती है, मगर अपनी जिम्मेदारी पर। किसी भी फिल्म से संबंधित कार्यक्रम नहीं करने दिया जाएगा। गौरतलब है कि प्रमुख स्नान पर्वो पर किसी भी वाईआईपी के आगमन पर रोक पहले से ही लगी हुई है।

इस बाबत मंडलायुक्त देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि फिल्म यूनिट के प्रतिनिधि ने पहले मेलाधिकारी मणि प्रसाद मिश्र से और फिर बाद में उनसे संपर्क किया था। उन्होंने स्पष्ट रूप से प्रतिनिधि को मना कर दिया है कि उनकी फिल्म का प्रचार मेले की समाप्ति तक संभव नहीं है। कुंभ क्षेत्र की बात तो दूर शहर में भी उनका कार्यक्त्रम नहीं हो सकता। भीड़ का दबाव शहर में भी है और इससे अव्यवस्था हो सकती है। उन्हें आना है तो वे श्रद्धालु के रूप में आ सकते हैं, स्वागत है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.