Move to Jagran APP

सरहद पर बना सुरक्षा कवच

भारत-पाकिस्तान के बीच बिगड़ते रिश्ते और आतंकियों की देश में घुसपैठ के बाद कुंभ मेला को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और तगड़ी कर दी गई है। जिले की सीमा से सटे छह जनपदों में सुरक्षा कवच तैयार किया गया है। हाईवे पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं।

By Edited By: Published: Sat, 19 Jan 2013 12:55 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2013 12:55 PM (IST)
सरहद पर बना सुरक्षा कवच

इलाहाबाद [राजेंद्र यादव]। भारत-पाकिस्तान के बीच बिगड़ते रिश्ते और आतंकियों की देश में घुसपैठ के बाद कुंभ मेला को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और तगड़ी कर दी गई है। जिले की सीमा से सटे छह जनपदों में सुरक्षा कवच तैयार किया गया है। हाईवे पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। जांच पड़ताल के बिना किसी भी वाहन को इलाहाबाद सीमा में दाखिल नहीं होने दिया जा रहा है। सभी जिलों के एसपी लगातार इसका जायजा भी ले रहे हैं। खुद आइजी जोन आलोक शर्मा लगातार इसकी समीक्षा कर रहे हैं।

loksabha election banner

विश्व के सबसे बड़े कुंभ मेले की सुरक्षा एक चुनौती है। एक स्नान पर्व बीत चुका है, जबकि अभी कई महत्वपूर्ण स्नान पर्व शेष हैं। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे। इसी बीच पिछले दिनों पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दो भारतीय सैनिकों की हत्या के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बिगड़ चुके हैं। खुफिया रिपोर्टो के मुताबिक बड़ी संख्या में देश में आतंकवादी घुसपैठ की तैयारी में हैं, जबकि काफी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ कर चुके हैं। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा एजेंसियों को हर कदम सचेत रहने को कहा है। इसी के मद्देनजर कुंभ मेला के लिए सुरक्षा व्यवस्था पहले से अधिक तगड़ी कर दी गई है। इलाहाबाद जनपद से सटे प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, मीरजापुर, भदोही व जौनपुर जिले की सीमा पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। सीओ, दारोगा व दर्जन भर से अधिक सिपाहियों को तैनात किया गया है। इलाहाबाद के एसएसपी मोहित अग्रवाल, प्रतापगढ़ के एसपी किरन एस, कौशांबी के एसपी एके दास, चित्रकूट के एसपी मोहित गुप्ता, मीरजापुर के एसपी सुरेश चंद्र पांडेय, भदोही के एसपी अशोक कुमार शुक्ला व जौनपुर के एसपी मंजिल जैन का कहना है कि जनपद की सीमा पर हर वाहन की चेकिंग की जा रही है। आसपास के गांव वालों से भी कहा गया है कि अगर वह किसी संदिग्ध को देखें तो तत्काल पुलिस को सूचना दें।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.