Move to Jagran APP

यूनुस का दोहरा शतक, पाक जीत की ओर

अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान के करियर के दूसरे दोहरे शतक की मदद से पहली पारी में विशाल बढ़त हासिल करने वाले पाकिस्तान ने रविवार को बांग्लादेश को दूसरी पारी में शुरू में ही चार करारे झटके देकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में बड़ी जीत की तरफ कदम बढ़ाए।

By Edited By: Published: Mon, 12 Dec 2011 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2011 02:40 PM (IST)
यूनुस का दोहरा शतक, पाक जीत की ओर

चटगांव। अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान के करियर के दूसरे दोहरे शतक की मदद से पहली पारी में विशाल बढ़त हासिल करने वाले पाकिस्तान ने रविवार को बांग्लादेश को दूसरी पारी में शुरू में ही चार करारे झटके देकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में बड़ी जीत की तरफ कदम बढ़ाए।

loksabha election banner

यूनुस ने नाबाद 200 रन बनाए और इस बीच असद शाफिक [104] के साथ पांचवें विकेट के लिए 259 रन की साझेदारी की जिससे पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 594 रन बनाकर समाप्त घोषित की। पाकिस्तान को इस तरह से पहली पारी में 459 रन की बढ़त मिली। पहली पारी में 135 रन पर आउट होने वाले बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 134 रन बनाए और उसे पारी की हार से बचने के लिए अब भी 325 रन की दरकार है। बांग्लादेश के शुरुआती चार विकेट तो 80 रन के अंदर ही निकल गए थे जिसके बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे और नाजिमुद्दीन [नाबाद 41] और साकिब अल असन [नाबाद 41] ने विकेट गिरने का क्रम रोका। तमीम इकबाल [15] के जल्दी आउट होने के बाद शहरयार नफीस [28] और नाजिमुद्दीन ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की लेकिन अनुभवी मोहम्मद अशरफुल [0] और नासिर हुसैन [3] नाकाम रहे।

इससे पहले पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के लचर आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यूनुस और शाफिक के आखिर तक गेंदबाजों को राहत की सांस नहीं लेने दी और आसानी से रन बटोरे। शाफिक अपना पहला टेस्ट शतक पूरा करने के बाद इलियास सन्नी की गेंद पर कैच देकर आउट हो गए। उन्होंने 271 मिनट तक बल्लेबाजी की और इस बीच 235 गेंद का सामना करके नौ चौके और दो छक्के जमाए। पाकिस्तान ने यूनुस का दोहरा शतक पूरा होते ही पारी समाप्त घोषित कर दी। तब दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज अदनान अकमल छह रन पर खेल रहे थे। यूनुस ने लगभग सात घंटे क्रीज पर बिताकर 290 गेंद खेली तथा 18 चौके और तीन छक्के लगाए। यह बांग्लादेश के खिलाफ किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज का दूसरा दोहरा शतक है। यूनुस से पहले मोहम्मद यूसुफ ने 2002 में चटगांव में ही नाबाद 204 रन बनाए थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.