Move to Jagran APP

सुधारवादी कदम उठाने का वादा, सीनियरों पर साधी चुप्पी

आस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की 0-4 की शिकस्त के बाद बीसीसीआई ने आज सुधारवादी कदम उठाने का वादा किया। बोर्ड ने हालांकि खराब फार्म से जूझ रहे सीनियर खिलाडि़यों के भविष्य पर प्रतिक्रिया देने से इंकार करते हुए गेंद चयनकर्ताओं के पाले में खिसका दी और कहा कि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है।

By Edited By: Published: Sat, 28 Jan 2012 09:30 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2012 09:30 PM (IST)
सुधारवादी कदम उठाने का वादा, सीनियरों पर साधी चुप्पी

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की 0-4 की शिकस्त के बाद बीसीसीआई ने आज सुधारवादी कदम उठाने का वादा किया। बोर्ड ने हालांकि खराब फार्म से जूझ रहे सीनियर खिलाडि़यों के भविष्य पर प्रतिक्रिया देने से इंकार करते हुए गेंद चयनकर्ताओं के पाले में खिसका दी और कहा कि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है।

loksabha election banner

भारत को एडिलेड में चौथे टेस्ट में 298 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा जो विदेशी सरजमीं पर उसकी लगातार आठवीं हार और देश से बाहर लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज में वाइटवाश है। बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी राजीव शुक्ला ने स्वीकार किया, हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। सभी इसी को स्वीकार करते हैं। आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और हम सभी इसे जानते हैं। हम भी उतने की चिंतित हैं और निश्चित तौर पर सुधारवादी कदम उठाए जाएंगे। आईपीएल अध्यक्ष शुक्ला ने पांच जनवरी से शुरू हो रही एकदिवसीय त्रिकोणीय सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई जिसकी तीसरी टीम श्रीलंका है। उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम सीमित ओवरों के प्रारूप में वापसी करने में सफल रहेगी। शुक्ला ने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि एकदिवसीय सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे, बीसीसीआई अध्यक्ष ने भी यही उम्मीद जताई है। एकदिवसीय सीरीज को लेकर हम काफी आशावादी हैं। कभी कभी ऐसा होता है, हमारे सलामी बल्लेबाज अच्छी फार्म में नहीं होते। हमें यह तथ्य स्वीकार करना होगा। पिछले साल इंग्लैंड दौरे के बाद ही इन सुधारवादी कदमों को न उठाने की बात पर शुक्ला ने दोहराया, सुधारवादी कदम उठाए जाएंगे जिससे कि हम भी उन्हें अपनी धरती पर 5-0 से हरा सकें। हमने वेस्टइंडीज को भी हराया था लेकिन समस्या यह है कि सभी इस सीरीज को भूल गए जिसे हमने जीता और उस सीरीज को याद कर रहे हैं जो हम हारे।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण की अनुभवी तिकड़ी खराब प्रदर्शन के कारण आलोचना का सामना कर रही है लेकिन शुक्ला ने इनके भविष्य के बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। शुक्ला ने कहा, यह चयनकर्ताओं का काम है। हम इस पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकते। वे जो भी फैसला करेंगे हम उसे स्वीकार करेंगे। कप्तान के बारे में फैसला करना चयनकर्ताओं का काम है। प्रेस कांफ्रेंस में कोई कुछ भी कहे इसके हमारे लिए तब तक कोई मायने नहीं हैं जब तक यह आधिकारिक तौर पर नहीं बताया जाए। कोच डंकन फ्लेचर के मार्गदर्शन में टीम के प्रदर्शन से बीसीसीआई के नाराज होने की बात पर शुक्ला ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हैं और वे फ्लेचर से निराश नहीं हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.