Move to Jagran APP

अपनी फार्म को बरकरार रखना चाहेंगे रहाणे

आईपीएल पांच में पहला शतक जड़ने वाले अंजिक्य रहाणे ने नाबाद 103 रन की अपनी पारी को विशेष पारी करार देकर विरोधी टीमों को आगाह किया कि वह आगे भी अपनी यही फार्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

By Edited By: Published: Mon, 16 Apr 2012 01:18 PM (IST)Updated: Mon, 16 Apr 2012 01:18 PM (IST)
अपनी फार्म को बरकरार रखना चाहेंगे रहाणे

बेंगलूर। आईपीएल पांच में पहला शतक जड़ने वाले अंजिक्य रहाणे ने नाबाद 103 रन की अपनी पारी को विशेष पारी करार देकर विरोधी टीमों को आगाह किया कि वह आगे भी अपनी यही फार्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

loksabha election banner

रहाणे की पारी से राजस्थान रायल्स ने कल चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दो विकेट पर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 136 रन पर ढेर करके 59 रन से जीत दर्ज की। रहाणे को उनकी पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 98 रन बनाने वाले रहाणे ने मैच के बाद कहा कि यह मेरी विशेष पारी है। मैं अपने साथियों को भी उनके प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहूंगा। अभी हमें लंबा रास्ता तय करना है। यह केवल पांचवां मैच है और मैं अपनी इस फार्म को आगे भी बरकरार रखना चाहूंगा।

रहाणे ने अपनी इस फार्म का श्रेय टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ को दिया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं अपने आदर्श खिलाड़ी के साथ खेल रहा हूं। राहुल भाई से मैं काफी कुछ सीख रहा हूं। वह बल्लेबाजी में मेरी काफी मदद करते हैं। द्रविड़ ने भी रहाणे की पारी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि रहाणे ने फिर से बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने और ओवैस शाह ने जोरदार बल्लेबाजी की। उनके कुछ शाट तो लाजवाब थे और उन्होंने ये शाट ऐसी टीम के खिलाफ लगाए जिसके पास पांच अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज हैं। द्रविड़ ने कहा कि उनकी टीम अपनी रणनीति के अनुसार खेलने में सफल रही।

उन्होंने कहा कि हमने अपने संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ उपयोग किया। हमने मैच के लिए जो भी रणनीति बनाई थी उसको सही तरह लागू किया। अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेल रहे द्रविड़ ने दर्शकों का भी आभार व्यक्त किया जिन्होंने अपने इस चहेते क्रिकेटर और उनकी टीम का जमकर समर्थन किया। द्रविड़ ने कहा कि यहां परिजनों और दोस्तों के सामने खच्लने में हमेशा अच्छा लगता है। मैं दर्शकों को टीम का समर्थन करने और इतना अच्छा अनुभव दिलाने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। हमारे बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाकर इसे मेरे लिए खास दिन बना दिया। मैं इस प्रदर्शन के लिए उनका भी आभार व्यक्त करता हूं।

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान डेनियल विटोरी ने उम्मीद जताई कि अगले साल कच्ी तरह उनकी टीम अच्छी वापसी करने में सफल रहेगी। विटोरी ने कहा कि हमारी शुरुआत अच्छी थी, लेकिन रहाणे और शाह ने वास्तव में हमसे मैच छीन दिया। हम जानते हैं कि हम वापसी कर सकते हैं। च्छिले साल भी हमने अच्छी वापसी की थी। उम्मीद है कि खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमें फिर से जीत की राह पर लौटने की जरूरत है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.