Move to Jagran APP

अकरम ने गंभीर के सुर में मिलाया सुर

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने गौतम गंभीर के विचार का पूरी तरह से समर्थन किया है कि भारत को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीमों की मेजबानी करते समय उनके साथ स्पिन पिचों पर खेलना चाहिए।

By Edited By: Published: Mon, 30 Jan 2012 09:22 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2012 09:22 PM (IST)
अकरम ने गंभीर के सुर में मिलाया सुर

नई दिल्ली। पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने गौतम गंभीर के विचार का पूरी तरह से समर्थन किया है कि भारत को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीमों की मेजबानी करते समय उनके साथ स्पिन पिचों पर खेलना चाहिए।

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर पूरी तरह से विफल रहने के बाद भारतीय मीडिया की आलोचना झेल रहे भारतीय टीम के अहम सदस्य गौतम गंभीर का कहना था कि हमें भी उन्हें [आस्ट्रेलिया] स्पिन पिचों पर खिलाना चाहिए। अकरम का भी ऐसा ही सोचना है। अकरम ने कहा, मैं हमेशा घरेलू फायदे के बारे में सोचता हूं। आस्ट्रेलिया अगर तेज पिच बना सकता है तो हम भी इस क्षेत्र में स्पिन पिच तैयार कर सकते हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। अकरम का मानना है कि इंग्लैंड भी केवल घर में ही जीत सकता है। इंग्लैंड ने भारत को पिछले साल 4-0 से हरा कर उसका नंबर एक स्थान हासिल कर लिया था। इंग्लैंड की टीम इस समय संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड रही है। उन्होंने कहा, यह संख्या [विश्व की नंबर एक टीम] बहुत की भ्रमित करती है।

अकरम ने कहा, इंग्लैंड केवल अपने घर में ही शेर है। विदेशी दौरों पर इस टीम की कलई खुल जाती है। शीर्ष पर वही टीम कामयाब मानी जाती है जो प्रत्येक स्थिति में खेल सके। जिस तरह से वेस्टइंडीज की टीम 1970 और 1980 के बीच थी और पाकिस्तान की टीम इमरान खान के अंतर्गत थी और 90 के दशक में आस्ट्रेलिया की टीम थी। उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान की टीम के लिए गर्व महसूस करते हैं जो कठिनाई के दौर से गुजरी और उसे मीडिया की आलोचना भी झेलनी पड़ी। अब वे जीत की तरफ बढ़ रहे हैं और उन्होंने ब्रिटिश मीडिया को करारा जवाब दिया। इंग्लैंड की टीम अगर तीसरा टेस्ट भी हारती तो उसका नंबर एक खिताब छिन सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.