Move to Jagran APP

जीत की लय बनाए रखना चाहेंगे नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग के रिटर्न मैच में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी जीत की लय कायम रखने के इरादे से उतरेंगे। दूसरी ओर रॉयल्स पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हारकर यहां पहुंचे हैं।

By Edited By: Published: Fri, 13 Apr 2012 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2012 07:50 PM (IST)
जीत की लय बनाए रखना चाहेंगे नाइट राइडर्स

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग के रिटर्न मैच में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी जीत की लय कायम रखने के इरादे से उतरेंगे। दूसरी ओर रॉयल्स पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हारकर यहां पहुंचे हैं। नाइट राइडर्स को अगला मैच रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब से इसी मैदान पर खेलना है, लिहाजा जीत की राह पर बने रहना उनका पहला एजेंडा होगा। राहुल द्रविड़ की टीम थकी हुई लग रही है, जबकि गौतम गंभीर के नाइट राइडर्स को फायदा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ खेलने के बाद उन्हें एक दिन का अतिरिक्त ब्रेक मिल गया है। पहले दो मैचों में दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद केकेआर ने बेंगलूर के खिलाफ पहली जीत दर्ज की।

loksabha election banner

बाजुओं में कितना जोर

नाइटराइडर्स :

पिछले मैच में टीम में चार बदलाव करके कप्तान गौतम गंभीर ने पारी की शुरुआत की, जबकि खराब फॉर्म में चल रहे ब्रेंडन मैकुलम को बाहर रखा गया। यह रणनीति सफल रही। गंभीर ने 39 गेंद में 64 रन बनाए। उसके बाद अनुभवी तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने चार ओवर में 18 रन देकर चार विकेट चटकाए। गंभीर ने कहा, बालाजी बेहतरीन गेंदबाज हैं और किसी भी पिच पर विकेट लेने में सक्षम हैं। उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, वह काबिले तारीफ है। मैंने टी-20 में इतना बेहतरीन स्पैल नहीं देखा। केकेआर खेमा दुआ कर रहा होगा कि खेल मनोवैज्ञानिक डॉक्टर रूडी वेबस्टर से युसूफ पठान को कुछ उपयोगी टिप्स मिलेंगे। युसूफ ने रॉयल्स के लिए 26.6 की औसत से 1011 रन बनाए और 20 विकेट भी लिए, लेकिन केकेआर के लिए वह अभी तक इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सके। हरफनमौला साकिब अल हसन भी अभी तक लय हासिल नहीं कर पाए हैं। उनका इरादा शुक्रवार को ईडन गार्डन की धीमी पिच पर तेज पारी खेलने का होगा।

अब तक : तीन मैच खेले, एक जीत-दो हार राजस्थान रॉयल्स :

मुंबई इंडियंस के हाथों एक हार के बाद रॉयल्स को कमजोर मानना गलती होगी, जिसने पहले दो मैचों में पंजाब और केकेआर को हराया। घरेलू मैदान से बाहर दूसरा मैच खेल रहे रॉयल्स के लिए गेंदबाजी चिंता का सबब है। मुंबई के कीरोन पोलार्ड के सामने बुधवार को उसके गेंदबाज नहीं टिक सके। द्रविड़ ने मुंबई से हारने के बाद कहा था, हमारा गेंदबाजी आक्रमण युवा है और कुछ अनुभवहीन भी। लेकिन सबक सीखने जरूरी है। हमच्अच्छे प्रदर्शन की कोशिश करते रहेंगे। बल्लेबाजी में अजिंक्य रहाणे और ओवैस शाह जबर्दस्त फार्म में हैं। रहाणे ने पंजाब के खिलाफ 98 रन बनाए। वह केकेआर के खिलाफ इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

अब तक : तीन मैच खेले, दो जीत-एक हार बारिश फिर बन सकती है विलेन कोलकाता : इडेन में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रायल्स के मैच में बारिश फिर से विलेन बन सकती है। अलीपुर मौसम कार्यालय ने शुक्रवार को बारिश की आशंका जताई है। उसके अनुसार शाम को आंधी-तूफान के साथ बारिश की आशंका है। इडेन में पांच अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच में भी बारिश हुई थी, जिसके कारण मैच ढाई घंटे देर से शुरू हुआ था और 12-12 ओवर का कराना पड़ा था।

मैच : रात आठ बजे से, कोलकाता में

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.