Move to Jagran APP

नेट पर लंबे सत्र का मतलब बढि़या तैयारी नहीं

भले ही भारतीय क्रिकेट टीम की आलोचना इसलिए हो रही हो कि वे नेट पर कड़ा अभ्यास नहीं कर रहे लेकिन आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइक हस्सी ने उनका समर्थन करते कहा कि मेहमान टीम के खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि वे नेट पर लंबे सत्र के बिना भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

By Edited By: Published: Sun, 22 Jan 2012 12:56 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2012 12:56 AM (IST)
नेट पर लंबे सत्र का मतलब बढि़या तैयारी नहीं

एडिलेड। भले ही भारतीय क्रिकेट टीम की आलोचना इसलिए हो रही हो कि वे नेट पर कड़ा अभ्यास नहीं कर रहे लेकिन आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइक हस्सी ने उनका समर्थन करते कहा कि मेहमान टीम के खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि वे नेट पर लंबे सत्र के बिना भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

loksabha election banner

आस्ट्रेलियाई टीम चार टेस्ट मैचों की मौजूदा सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बनाए है और पूर्व खिलाडि़यों जैसे सुनील गावस्कर ने भारतीयों की काफी आलोचना की है कि वे ट्रेनिंग सत्र में कड़ा अभ्यास नहीं कर रहे हैं। आस्ट्रेलिया का अभ्यास सत्र भारतीयों की तुलना में काफी कड़ा रहा है, लेकिन हस्सी को नहीं लगता कि भारतीय किसी भी तरह की कमी छोड़ रहे हैं। हस्सी ने कहा, भारतीय खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि वे अपने खेल को अच्छी तरह जानते हैं, वे जानते हैं कि उन्हें तैयारी के लिए किस चीज की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि नेट पर लंबे सत्र का मतलब अच्छी तैयारियां हैं। यह तो प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कर पाता है।

वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सौवें शतक के बारे में हस्सी ने कहा, बेशक अब तक वह अपनी इस महान उप्लब्धि को हासिल नहीं कर पाए हैं लेकिन आज ना कल वह आराम से इस महाशतक को बना ही लेंगे। उनको मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए देखना एक अलग ही अनुभव है। वह महान खिलाड़ी हैं, उनके शाट्स और बल्लेबाजी की कला वाकई एक दिलचस्प चीज है। सचिन पिछले 22 सालों से पिच पर टिके हुए हैं और उनका जोश और खेल खत्म होने का नाम नहींले रहा है। मैंने अब तक 99 शतक नहीं लगाए हैं इसलिए मुझे इसका मतलब नहीं मालूम लेकिन हां, इतना जरूर अंदाजा है कि मास्टर पर कितना दबाव होगा। वह एक ऐसे देश से हैं जहां उन्हें क्रिकेट के भगवान का दर्जा हासिल है और फैंस इस खेल के दीवाने हैं, ऐसे में इतनी बड़ी सफलता तक पहुंचना कोई आम बात नहीं है।

ईशांत शर्मा के अब तक के प्रदर्शन पर हस्सी ने कहा, उनको मैंने पहले भी कई बार खेला है और वह एक शानदार गेंदबाज हैं। मेलबर्न में उनकी रफ्तार भी देखने लायक थी लेकिन अब तक उनको सफलताएं हाथ नहीं लगी हैं जिसका कारण खराब किस्मत है और कुछ नहीं। उनकी क्षमता पर सवाल उठाना ठीक नहीं होगा। हस्सी ने कोच मिकी आर्थर की तारीफ करते हुए ये कहा कि उनका और बल्लेबाजी कोच जस्टिन लैंगर ने टीम के साथ कई नई चीजें कीं जो आज सफलता का मंत्र बनती जा रही हैं। वहीं हस्सी ने ल्योन को टीम में शामिल करने को लेकर अपने कप्तान क्लार्क की बात से इतर यह कहा कि अब तक सीरीज में उनके तेज गेंदबाजों ने ही धमाल मचाया है ऐसे में एक स्पिनर को अचानक टीम में शामिल करना शायद इतना उचित नहींहो।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.