Move to Jagran APP

जीत से टीम का मनोबल बढ़ा

भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना का कहना है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वंटी-20 मैच में जीत से भारत का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने कहा कि अब टीम इंडिया रविवार से शुरू होने जा रही तीन देशों की वनडे त्रिकोणीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए उत्साहित है।

By Edited By: Published: Sat, 04 Feb 2012 08:26 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2012 08:26 PM (IST)
जीत से टीम का मनोबल बढ़ा

मेलबर्न। भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना का कहना है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वंटी-20 मैच में जीत से भारत का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने कहा कि अब टीम इंडिया रविवार से शुरू होने जा रही तीन देशों की वनडे त्रिकोणीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए उत्साहित है।

loksabha election banner

रैना ने कहा, प्रत्येक युवा इस समय त्रिकोणीय सीरीज की ओर देख रहा है। हमारे पास सचिन तेंदुलकर और जहीर खान जैसे सीनियर खिलाड़ी हैं, जिनका हमें फायदा मिलेगा। टीम इंडिया में शानदार क्षेत्ररक्षण करने वालों की अगुवाई करने वाले रैना ने कहा कि आस्ट्रेलिया को पराजित करने में टीम ने बहुत अच्छा क्षेत्ररक्षण किया, जिससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि अगर आप नेट पर अच्छा करते हैं, तो आप मैच में भी अच्छा ही करेंगे। हमने शनिवार को चार खिलाडि़यों को रन आउट किया, जबकि कप्तान धौनी ने एक शानदार स्टंप किया।

रैना ने कहा, क्षेत्ररक्षक कोच ट्रेवर पेनी पिछले कुछ माह से हमको सर्किल ट्रेनिंग दे रहे हैं। हमारा प्रदर्शन काफी सुधरा है। हम दाएं और बाएं दोनों तरफ से कैच ले पा रहे हैं। हमें प्रत्येक दिन 45 मिनट का अभ्यास कराया जा रहा है। उन्होंने कहा वनडे सीरीज शुरू होने से पहले शनिवार की यह जीत काफी जरूरी थी। उन्होंने कहा कि अगर आप शनिवार का मैच देखें, तो प्रवीण शानदार गेंदबाजी की। इसके अलावा आर विनय कुमार ने भी अपनी गेंदबाजी में विविधता दिखाई। उन्होंने कहा कि अगर आप नई गेंद से जल्दी विकेट ले लेते हैं, तो आपको फायदा मिलता है। गौतम गंभीर ने जिम्मेदारी से अपनी पारी खेली।

रैना ने कहा, मैंने यहां आने से पहले प्रवीण आमरे के साथ मुंबई में जम कर अभ्यास किया था। मैं देश के लिए 136 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुका हूं और अब तक का सफर अच्छा रहा है। कई बार 20 या 25 रन बहुत कम नजर आते हैं, लेकिन टीम के लिए ये रन काफी अहम होते हैं। अगर मुझे बल्लेबाजी क्रम पर ऊपर भेजा जाए, तो भी मैं ज्यादा अच्छा कर सकता हूं। मैं तीसरे और चौथे स्थान पर बेहतर कर सकता हूं।

दूसरी तरफ, आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि उनकी टीम त्रिकोणीय सीरीज जीतने की प्रमुख दावेदार है। उन्होंने स्वीकार किया कि यह लक्ष्य हासिल करने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। क्लार्क ने कहा, हमें भारत और श्रीलंका दोनों टीमों को पराजित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। हाल के विश्व कप में दोनों टीमें फाइनल तक पहुंची थीं। हम वनडे में नंबर एक टीम हैं इसलिए हम प्रमुख दावेदार हैं। भारत एक बहुत अच्छी टीम है। उसने जिस तरह शुक्रवार को मैच में क्षेत्ररक्षण किया, क्रिकेट में उसी तरह के क्षेत्ररक्षण की जरूरत होती है। क्षेत्ररक्षण हमारे खेल का बहुत जरूरी हिस्सा है। भारतीय टीम के शानदार क्षेत्ररक्षण से मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ है। इस टीम में कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.