Move to Jagran APP

लक्ष्मण का आईपीएल करियर भी अधर में

टेस्ट टीम में अपना स्थान बरकरार रखने के लिए पहले ही दबाव में चल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के आईपीएल करियर पर भी बे्रक लग सकता है क्योंकि नौ फ्रेंचाइजी टीमों में से कोई भी इस सीनियर बल्लेबाज को पूर्णकालिक खिलाड़ी के तौर पर लेने को तैयार नहीं हैं।

By Edited By: Published: Mon, 23 Jan 2012 09:12 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2012 09:12 PM (IST)
लक्ष्मण का आईपीएल करियर भी अधर में

नई दिल्ली। टेस्ट टीम में अपना स्थान बरकरार रखने के लिए पहले ही दबाव में चल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के आईपीएल करियर पर भी बे्रक लग सकता है क्योंकि नौ फ्रेंचाइजी टीमों में से कोई भी इस सीनियर बल्लेबाज को पूर्णकालिक खिलाड़ी के तौर पर लेने को तैयार नहीं हैं।

loksabha election banner

लक्ष्मण को पिछली बार कोच्चि टस्कर्स केरल ने चार लाख डालर में खरीदा था। उन्हें अपने साथी खिलाडि़यों जैसे रविंदर जडेजा, पार्थिव पटेल, रुद्र प्रताप सिंह, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम और श्रीलंका के महेला जयवर्धने तथा मुथैया मुरलीधरन के साथ फिर से नीलामी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। टीमों के बीच जहां जडेजा को लेकर होड़ मची है वहीं लक्ष्मण ऐसा सबसे बड़ा नाम हो सकता है जिन्हें किसी टीम में जगह नहीं मिले। आईपीएल के एक अधिकारी ने कहा, यह नीलामी संक्षिप्त होगी। फ्रेंचाइजी टीमों के पास केवल 20 लाख डालर हैं तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और पुणे वारियर्स जैसी टीमों के पास नीलामी के लिए कम राशि है। सभी टीम मालिक बहुत सोच समझकर खिलाडि़यों को चुन रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि लक्ष्मण उनकी योजना में फिट बैठेंगे।

बीसीसीआई ने फे्रंचाइजी टीमों को 180 खिलाडि़यों की सूची सौंप दी थी। इनमें कोच्चि के खिलाड़ी शामिल नहीं थे जिनके नामों को बाद में इसमें जोड़ा गया। टीमों से 50 से 60 नाम का चयन करने के लिए कहा गया है ताकि नीलामी कम समय में समाप्त हो जाए। फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, फ्रेंचाइजी टीमें इनमें से 18 से 20 खिलाडि़यों का चयन करेंगी। ऐसे में उस नाम की घोषणा करने का कोई मतलब नहीं होगा जिसे फ्रेंचाइजी नहीं चाहती हैं।

जब उनसे पूछा गया कि हैदराबाद के 37 वर्षीय बल्लेबाज के लिए क्या रास्ता निकलेगा, उन्होंने कहा, यदि वह मेंटर बनना स्वीकार करते हैं तो तब कुछ फे्रंचाइजी उन्हें ले सकती हैं लेकिन उन्हें पूर्णकालिक खिलाड़ी के तौर पर लेना बिजनेस के हिसाब से सही फैसला नहीं होगा। जिन विदेशी खिलाडि़यों की काफी मांग है उनमें वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल भी शामिल हैं जिनकी मूल कीमत एक लाख डालर है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.