Move to Jagran APP

पहली जीत का स्वाद चखना चाहेगी किंग्स इलेवन

लगातार दो हार से निराश किंग्स इलेवन पंजाब इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र के लीग मुकाबले में पुणे वारियर्स के खिलाफ गुरुवार को यहां अपने घरेलू मैदान पर जीत से शुरुआत करने की कोशिश करेगी।

By Edited By: Published: Thu, 12 Apr 2012 01:04 PM (IST)Updated: Thu, 12 Apr 2012 01:04 PM (IST)
पहली जीत का स्वाद चखना चाहेगी किंग्स इलेवन

मोहाली। लगातार दो हार से निराश किंग्स इलेवन पंजाब इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र के लीग मुकाबले में पुणे वारियर्स के खिलाफ गुरुवार को यहां अपने घरेलू मैदान पर जीत से शुरुआत करने की कोशिश करेगी।

loksabha election banner

किंग्स इलेवन को अपने पिछले मैच में पुणे वारियर्स के खिलाफ उसी के मैदान पर हार का सामना करना पड़ा था। अगर आइपीएल के पहले सत्र को छोड़ दें, तो इस साल और पिछले सत्रों में भी पंजाब की टीम शुरुआती लय हासिल करने में नाकाम रही है। जिससे उसे इस टूर्नामेंट के अगले दौर में जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी है।

पहले सत्र में पंजाब की टीम युवराज सिंह के नेतृत्व में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रिटी जिंटा की सहमालिकाना हक वाली इस फ्रेंचाइजी को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की कमी खलेगी, जो चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर हैं। मैच रात आठ बजे से खेला जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण सेट मैक्स पर देखा जा सकता है। बाजुओं में कितना जोर : किंग्स इलेवन :

पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन राजस्थान के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 160 रन ही बना सकी थी। राजस्थान के खिलाफ कप्तान एडम गिलक्रिस्ट, पिछले सत्र के हीरो पॉल वाल्थाटी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श, अभिषेक नायर और डेविड हसी जैसे बल्लेबाज असफल रहे थे। पुणे के खिलाफ किंग्स इलेवन के बल्लेबाज 144 रन तक ही स्कोर खींच पाए। कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा। मध्यम तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार अब तक प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। लेग स्पिनर पीयूष चावला और विपुल शर्मा भी असरहीन रहे हैं। केवल इस साल टीम से जुड़े हरमीत सिंह चतुराई से गेंदबाजी कर रहे हैं और वारियर्स को इस गेंदबाज को ध्यान से खेलने की जरूरत है। सिंह ने पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे।

अब तक : दो मैच खेले, दोनों हारे पुणे वारियर्स : सौरव गांगुली की कप्तानी वाली पुणे वारियर्स की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ 129 रन के मामूली से लक्ष्य का बचाव करके उत्साह से लबरेज है। हालांकि उस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच स्टीव स्मिथ और रॉबिन उथप्पा के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज लसिथ मलिंगा और प्रज्ञान ओझा के सामने सहज नहीं दिखा। टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने की जिम्मेदारी शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों और कप्तान गांगुली पर होंगी। गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज अशोक डिंडा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज वेन पर्नेल और आशीष नेहरा भी किंग्स इलेवन के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत पैदा कर सकते हैं, क्योंकि मोहाली का विकेट तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहता है।

अब तक : दो मैच खेले, दोनों जीते

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.