Move to Jagran APP

श्रीलंका को मिली पहली जीत

कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, मैन आफ द मैच तिसारा परेरा और युवा दिनेश चंदीमल के अर्धशतकों से श्रीलंका ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका के बड़े स्कोर को लांघकर पांच विकेट से जीत दर्ज की।

By Edited By: Published: Sat, 21 Jan 2012 01:54 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2012 01:54 PM (IST)
श्रीलंका को मिली पहली जीत

किम्बरले। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, मैन आफ द मैच तिसारा परेरा और युवा दिनेश चंदीमल के अर्धशतकों से श्रीलंका ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका के बड़े स्कोर को लांघकर पांच विकेट से जीत दर्ज की।

loksabha election banner

शुरुआती तीनों मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम पर करने वाले दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान ए बी डिविलियर्स [96] और सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ [68] की मदद से सात विकेट पर 299 रन बनाए। लेकिन दिलशान [87], परेरा [69] और चंदीमल [59] की बदौलत श्रीलंका 48.4 ओवर में पांच विकेट पर 304 रन बनाने में सफल रहा। श्रीलंका को छह रन प्रति ओवर की दर से रन बनाने थे। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को तेज गेंदबाज डेल स्टेन की कमी खली जिन्हें इस मैच में विश्राम दिया गया था। दिलशान ने 87 गेंद का सामना करके नौ चौके और दो छक्के लगाए। परेरा ने तो आखिर में उनसे भी तेज पारी खेली और केवल 44 गेंद खेलकर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। उन्होंने जेपी डुमिनी की गेंद मैदान से बाहर भेजकर विजयी छक्का लगाया। श्रीलंकाई कप्तान दिलशान ने बाद में कहा, यह बेहतरीन प्रयास था। हम उन्हें 250 या 260 रन तक रोकना चाहते थे। एक समय लग रहा था कि वे 350 रन तक पहुंच जाएंगे लेकिन अंतिम 20 ओवर में हमने अच्छी गेंदबाजी की। मुझ पर दबाव था और मैं फिर से फार्म में लौटकर खुश हूं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.