Move to Jagran APP

कुंभनगर में उमड़ा शहर

पहले शाही स्नान के बाद का पहला वीकेंड त्रिवेणी की आबोहवा को इलाहाबाद से मिलाने का साक्षी बना। संडे का लुत्फ उठाने का इससे बढि़या स्पाट और कुछ हो भी नहीं सकता था। रेती पर बसी विश्व बिरादरी को सहेजे नगरी में मानो पूरा शहर उमड़ गया।

By Edited By: Published: Mon, 21 Jan 2013 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2013 11:30 AM (IST)
कुंभनगर में उमड़ा शहर

कुंभनगर। पहले शाही स्नान के बाद का पहला वीकेंड त्रिवेणी की आबोहवा को इलाहाबाद से मिलाने का साक्षी बना। संडे का लुत्फ उठाने का इससे बढि़या स्पाट और कुछ हो भी नहीं सकता था। रेती पर बसी विश्व बिरादरी को सहेजे नगरी में मानो पूरा शहर उमड़ गया। बच्चों ने रेत पर रन का मजा लिया। मां-पापा संग संगम में डुबकी लगाई। तट पर चादर-चटाई बिछाई और फन-लंच की काकटेल यानी कि पिकनिक का जमकर मजा लिया। चेहरे अलग अलग थे, आनंद बटोरने का तरीका अलग अलग था, अगर कुछ था जो सभी के मन में समाया था, तो वो थी आस्था। इलाहाबाद की जीवन शैली में मेला शुरू होने से पहले महाकुंभ ने दस्तक दी और पहले शाही स्नान के बाद के पहले संडे ने शहर को कुंभनगर के आंगन-तट पर खड़ा कर दिया। बच्चों-बुजुर्गो संग परिवार के बाकी बड़े श्रद्धा की नगरी में भिन्न भिन्न तरीके से किलोल-अठखेलियां करते नजर आए। धर्म की नगरी में वाहनों का मेला लगा। गंगा-यमुना के तट से लेकर त्रिवेणी के स्नान घाट पर भीड़ उमड़ी, जो दिखा, जैसा दिखा, प्रस्तुत है तस्वीर.। इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा राहुल सांकृत्यायन अपने मकान मालिक के परिवार के साथ तफरीह लेता मिला। हर सवाल पर इट्स अमेजिंग के साथ उत्तर की शुरूआत करते इस युवक ने अब तक महाकुंभ में पिकनिक नहीं मनाई थी। कहा कि जीवन का लाजवाब मौका है। मयंक, गौरव, विक्की अपनी बैच मेट गर्ल फ्रेंड के साथ इंज्वाय करते मिले। स्टडी, क्लास और प्रीपरेशन की टाइप्ड लाइफ स्टाइल में रमे इन युवाओं को खुली हवा, सुनहरी धूप, लोगों के हुजूम और संगम की धारा ने रिफ्रेश कर दिया बोले, बहुत अच्छा लग रहा है। मन नहीं कर रहा घर जाने का।

loksabha election banner

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.