Move to Jagran APP

भारतीय दिग्गजों को मिला कंगारू कप्तान क्लार्क का समर्थन

भारत के अनुभवी क्रिकेटरों के लचर प्रदर्शन की भले ही देश में भारी आलोचना की जा रही हो लेकिन उनको आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान माइकल क्लार्क के रूप में एक नया समर्थक मिल गया है जिसका मानना है कि इन क्रिकेटरों में रिकी पोटिंग की तरह वापसी करने की क्षमता है।

By Edited By: Published: Sat, 28 Jan 2012 08:30 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2012 08:30 PM (IST)
भारतीय दिग्गजों को मिला कंगारू कप्तान क्लार्क का समर्थन

एडिलेड। भारत के अनुभवी क्रिकेटरों के लचर प्रदर्शन की भले ही देश में भारी आलोचना की जा रही हो लेकिन उनको आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान माइकल क्लार्क के रूप में एक नया समर्थक मिल गया है जिसका मानना है कि इन क्रिकेटरों में रिकी पोटिंग की तरह वापसी करने की क्षमता है।

loksabha election banner

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4-0 से जीतने के बाद क्लार्क ने कहा, वह [टीम इंडिया] बहुत अच्छी टीम है। उनके पास अनुभवी खिलाड़ी हैं जिनमें काफी समझ है। मैं भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य का बहुत सम्मान करता हूं। उन्होंने बतौर टीम और व्यक्तिगत रूप से भी बहुत कुछ हासिल किया। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में वे बहुत कुछ हासिल करेंगे और उनके अनुभवी खिलाड़ी जीत में अहम भूमिका अदा करेंगे। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड और वीवीएस लक्ष्मण की तिकड़ी इस सीरीज में एक शतक भी नहीं लगा पाने से काफी निराश है। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का उदाहरण देते हुए कलार्क ने कहा कि पोंटिंग ने भारत के खिलाफ इस सीरीज में एक दोहरे शतक के अलावा बड़ी सफलता हासिल की है जबकि इस सीरीज से पहले टीम में उनकी जगह पर भी सवालिया निशान लगा हुआ था। क्लार्क ने कहा कि उनके पास सारे सवालों के जवाब नहीं है और वह इन सब बातों के बीच में पड़ना भी नहीं चाहते। इसका जवाब कप्तान धौनी और भारतीय चयनकर्ता ही दे सकते हैं। क्लार्क ने कहा कि जब वह इंग्लैंड से 0-3 से बुरी तरह से पराजित हो गए थे उनकी भी वही हालत हुई जो आज भारत की है। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को तीनों मुकाबलों में पारी से हराया था। 12 माह पहले कंगारू भी उस दुख से गुजरे थे जिससे आज भारत गुजर रहा है। क्लार्क ने कहा, जब हमने एशेज श्रृंखला हारी थी तब भी इस तरह के सवाल उठे थे जिस तरह से आज भारत के बारे में कहा जा रहा है। भारत को 4-0 से हराकर कुछ विशेष अनुभव हो रहा है। लेकिन कप्तान क्लार्क ने कहा कि वे बहुत पहले से कहते चले आ रहे हैं और आज भी उनका यही मानना है कि भारतीय टीम में कुछ महान खिलाड़ी हैं। लेकिन हमने अब जो हासिल किया है उससे हमारे गेंदबाजों को गर्व होना चाहिए जो दुनिया के महान खिलाडि़यों को आउट करने में कामयाब हुए। क्लार्क ने कहा कि भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.