Move to Jagran APP

धौनी के बगैर भी मजबूत है टीम इंडिया

श्रीलंका के कप्तान महेला जयवर्धने मंगलवार को भारत के खिलाफ होने वाले त्रिकोणीय एक दिवसीय मैच में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की गैरमौजूदगी का फायदा उठाना चाहते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम विरोधी टीम को हल्के में नहीं ले रही।

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2012 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2012 04:31 PM (IST)
धौनी के बगैर भी मजबूत है टीम इंडिया

ब्रिसबेन। श्रीलंका के कप्तान महेला जयवर्धने मंगलवार को भारत के खिलाफ होने वाले त्रिकोणीय एक दिवसीय मैच में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की गैरमौजूदगी का फायदा उठाना चाहते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम विरोधी टीम को हल्के में नहीं ले रही।

loksabha election banner

जयवर्धने ने कहा, धौनी अच्छी फार्म में हैं और वह मैच विजेता हैं, लेकिन उनके पास कुछ और बड़े खिलाड़ी भी हैं। हम आत्ममुग्धता का शिकार नहीं हो सकते। हम पूरी भारतीय टीम पर ध्यान देंगे और अपने रणनीति को अंजाम तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। मुझे लगता है कि हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन प्रत्येक मैच के साथ एक टीम के रूप में हमारे प्रदर्शन में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, हमारे खिलाड़ी काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वह अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं और विभिन्न पिचों से सामंजस्य बैठा रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि इस विकेट पर भी वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

जयवर्धने ने कहा कि उनकी टीम इस बात का फायदा उठाने की कोशिश करेगी कि भारत को आस्ट्रेलिया के हाथों कल करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका के कप्तान ने कहा, यह हमारे लिए बेहतरीन मौका है और जैसा कि मैंने कहा हमारा लक्ष्य फाइनल में जगह बनाना है। चार मैच बचे हैं और नतीजों का इंतजार करने से अच्छा है कि अगर हम अपना भविष्य नियंत्रित कर सकते हैं तो देखें कि इसके लिए क्या करने की जरूरत है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में जयवर्धने ने पारी की शुरुआत करने का फैसला किया था और यह श्रीलंका के पक्ष में रहा।

जयवर्धने ने कहा, हम रणनीतिक बदलाव करने का प्रयास करेंगे और देखेंगे कि हमारे लिए क्या सही है। हम कोई भी कदम उठाएंगे जिससे कि सुनिश्चित हो सके कि हमारी शुरुआत अच्छी हो, जो पहले कुछ मैचों में हमें कभी नहीं मिली। ऐसा लगता है कि पिछले मैच में यह काम कर गया लेकिन आप कुछ नहीं कह सकते। मैं देखूंगा कि आगे इससे क्या असर पड़ता है। उन्होंने कहा, हमारे पास 14-15 खिलाड़ी है जिन्हें संयोजन और विरोधी टीम को देखते हुए चुना जा सकता है। हम एक रणनीति के साथ उतरते हैं और इसे अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करते हैं इसलिए प्रत्येक खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार रहता है और सभी को पता होता है कि क्या रणनीति है।

जयवर्धने ने कहा, मैंने सभी बल्लेबाजों को लचीलापन रखने और विभिन्न क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार रहने को कहा है। मुझे लगता कि दो नई गेंद और पावरप्ले को देखते हुए सभी को यह करना चाहिए। ऐसी स्थिति तैयार करने की कोशिश करनी जिसमें सभी विभिन्न क्रम में बल्लेबाजी करने में काफी सहज हों। जयवर्धने रणनीति के मामले में अभी तक शानदार रहे हैं और बतौर कप्तान अपनी दूसरी पारी का लुत्फ उठा रहे हैं लेकिन उन्होंने कहा कि अभी तक उन्होंने कोई लंबी योजना नहीं बनाई है। उन्होंने कहा, मैं एक बार में कुछ महीनों के बारे में योजना बना रहा हूं और देखता हूं कि कैसा रहेगा। मैंने 12 महीने के लिए कप्तानी संभाली है लेकिन यह सब मेरी फार्म पर निर्भर करेगा कि क्या मैं क्रिकेट खेलते हुए लुत्फ उठा रहा हूं या नहीं। मैंने कोई लंबी योजना नहीं बनाई है।

आस्ट्रेलिया और भारत की तरह श्रीलंका में भी खिलाडि़यों के रोटेशन को लेकर मुद्दे उठ रहे हैं और जयवर्धने ने कहा कि टीम की प्राथमिकता मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाने की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.