Move to Jagran APP

जय गुरुदेव: जय-पराजय की तैयारी

बाबा जयगुरुदेव आश्रम पर छिड़ी वर्चस्व की जंग अब आमने-सामने में तब्दील हो सकती ह

By Edited By: Published: Thu, 07 Jun 2012 11:39 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2012 11:39 AM (IST)
जय गुरुदेव: जय-पराजय की तैयारी

मथुरा। बाबा जयगुरुदेव आश्रम पर छिड़ी वर्चस्व की जंग अब आमने-सामने में तब्दील हो सकती है। क्योंकि दोनों ही गुट जय-पराजय के लिए आखिरी लड़ाई को तैयार हैं। उमाकांत तिवारी गुट के दस जून को झंडे और डंडे के साथ यहां आकर कब्जा लेने के एलान से प्रशासन की नींद उड़ गई है। जिला प्रशासन ने उमाकांत के समर्थकों को मथुरा आने से रोकने के लिए हर जिले को पत्र भेजे हैं। निशाने पर 11 जनपदों के संगतों के जिला प्रमुख हैं। इन्हें जिला स्तर पर ही कम से कम दस दिन के लिए निरुद्ध करने का आग्रह किया गया है।

loksabha election banner

सिटी मजिस्ट्रेट राकेश चन्द्र शर्मा की ओर से बुधवार को संबंधित जनपदों को फैक्स के जरिए यह संदेश भेजा गया। इसमें साफ है कि उमाकांत तिवारी ने अजमेर में एक सत्संग के दौरान एलान किया है कि दस जून को उनके समर्थक झंडा-डंडा लेकर मथुरा जयगुरुदेव आश्रम पहुंचें और आश्रम पर कब्जा करें। बकौल सिटी मजिस्ट्रेट, इस संबंध में कुछ व्यक्तियों के नाम पर प्रकाश में आए हैं जो उमाकांत के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। इन जिलों के पुलिस-प्रशासन से आग्रह किया गया है कि नामजदों को दस जून को मथुरा आने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करें।

किन-किन पर नजर

इनमें बागेश्‌र्र्वर द्विवेदी मस्तीपुर, लखनऊ, ललित कुमार मोहनलालगंज लखनऊ, वरूणेंद्र प्रताप सिंह अंबेडकरनगर, डॉ. बलराम महाराजगंज, ब्रंानंद पांडेय पनवेल, रायगढ़, नंदलाल आर. पांडेय पनवेल, रायगढ़, सत्यदेव पाठक गांव महमदपुर बलरामपुर, आरयू सिंह गुड़गांव, जगदीश प्रसाद शर्मा जयभवानी कालोनी जयपुर, सुनील कौशिक बहरोड़ अलवर, सुनील कुमार लुक्का प्रेमनगर ग्वालियर प्रमुख हैं।

जेल भरो आंदोलन को तैयार

उमाकांत तिवारी ने बताया कि उन्होंने अनुयाइयों से प्रशासन की कार्यवाही से भयभीत न होने को कहा है। उनकी सुरक्षा की व्यवस्था कर दी है। आश्रम पर अनाधिकृत रूप से काबिज गुट अनुयाइयों के गुस्से से बौखला गया है।

तिवारी गुट ने प्रशासन से मांगी सुरक्षा

उमाकांत तिवारी गुट ने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। प्रशासन को भेजे फैक्स में कहा गया है कि 10 जून को मथुरा आगमन पर उनके साथ कोई भी घटना घटित हो सकती है। तिवारी गुट के अनुयाइयों ने बताया कि इस पत्र के अलावा सोसायटी रजिस्ट्रार आगरा को भी पंजीकृत पत्र भेजकर ट्रस्ट के निर्णय से अवगत कराया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.