Move to Jagran APP

दूसरी जीत के साथ पाक की सीरीज में अजेय बढ़त

बांग्लादेशी टीम पाकिस्तान द्वारा दिए गए 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 19 रन पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में फंस गई थी। नासिर हुसैन [100] की शतकीय पारी भी मेजबान के काम न आया और नतीजा उसे हार के रूप में भुगतना पड़ा। पाक की 11 वनडे मैचों में यह 10वीं जीत है।

By Edited By: Published: Sat, 03 Dec 2011 09:45 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2011 09:45 PM (IST)
दूसरी जीत के साथ पाक की सीरीज में अजेय बढ़त

मीरपुर [ढाका]। बांग्लादेशी टीम पाकिस्तान द्वारा दिए गए 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 19 रन पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में फंस गई थी। नासिर हुसैन [100] की शतकीय पारी भी मेजबान के काम न आया और नतीजा उसे हार के रूप में भुगतना पड़ा। पाक की 11 वनडे मैचों में यह 10वीं जीत है।

loksabha election banner

टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान के लिए उमर अकमल ने सबसे अधिक 59 रन बनाए। उमर ने अपनी 54 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने 42 रन जोड़े। उन्होंने 27 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए। एक और पूर्व कप्तान शोएब मलिक [12] और इमरान फरहत [4] ने निराश किया, लेकिन मुहम्मद हफीज ने 32 तथा यूनुस खान और कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने 37-37 रन जोड़े। हफीज ने यूनुस के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी निभाई। पारी की सबसे बड़ी साझेदारी उमर और मिस्बाह ने चौथे विकेट के लिए निभाई, जिसमें दोनों ने 83 रन जोड़े। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में पाकिस्तान ने सीरीज का दूसरा वनडे 76 रन से अपने नाम किया।

जवाबी पारी खेलने उतरी मेजबान टीम को मुहम्मद हफीज और उमर गुल ने शुरुआत में ही तगड़े झटके दिए। दोनों ने दो-दो विकेट लेकर उसे मुश्किल में डाल दिया। बांग्लादेश ने तमीम इकबाल [4], इमरुल कायेस [6], शहरयार नफीस [7], कप्तान मुशफिकुर रहीम [1], पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन [34] और अब्दुल रज्जाक [0] के विकेट सस्ते में गंवाए। नासिर हुसैन इस बीच डटे रहे, जिन्होंने 134 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाते हुए 100 रन बनाए। वह अंतिम ओवर में गुल का शिकार बने। महमूदुल्ला [20] और एलियास सनी [0] नाबाद रहे। इस तरह बांग्लादेश की पारी 50 ओवर में सात विकेट पर 186 रन तक पहुंच सकी। नासिर हुसैन को मैन आफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान अब तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुका है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.