Move to Jagran APP

सीसीटीवी कैमरे की नजर में महाबोधि मंदिर

विश्व धरोहर घोषित महाबोधि मंदिर पर आतंकी हमले की आशंका है। इसे देखते हुए महाबोधि मंदिर और बोधगया के सभी प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया गया है।

By Edited By: Published: Sat, 13 Oct 2012 03:55 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2012 03:55 PM (IST)
सीसीटीवी कैमरे की नजर में महाबोधि मंदिर

गया। विश्व धरोहर घोषित महाबोधि मंदिर पर आतंकी हमले की आशंका है। इसे देखते हुए महाबोधि मंदिर और बोधगया के सभी प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया गया है। बोधगया मंदिर प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष सह जिलाधिकारी वंदना प्रेयसी की अध्यक्षता में शुक्रवार को बीटीएमसी परिसर में बैठक हुई। एसएसपी विनय कुमार, बीटीएमसी के सचिव एन. दोरजे, सिटी एसपी अख्तर हुसैन, सदस्य डा. अरविन्द कुमार सिंह, भोला मिश्र, डीएसपी राकेश दूबे सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

एसएसपी श्री कुमार ने बताया कि मंदिर परिसर में सशस्त्र पुलिस प्रतिनियुक्ति नहीं की जा सकती। ऐसे में बीटीएमसी से परिसर के अंदर सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति के संबंध में निर्णय लेने का आग्रह किया गया है। यदि बीटीएमसी द्वारा स्वीकृति दी जाती है तो परिसर में संवेदनशील स्थल पर सशस्त्र बल की तैनाती संभव हो पाएगा। उन्होंने कहा कि फिलवक्त 6 सीसीटीवी कैमरा मंदिर परिसर में लगाया गया है। लेकिन बैठक में निर्णय लिया गया है कि आवश्यकतानुसार और सीसीटीवी लगाया जा सकता है। साथ ही बोधगया और महाबोधि मंदिर की ओर आने-जाने वाले सभी प्रमुख मार्ग व बोधगया के कई स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रमुख बौद्ध महाविहार को भी सीसीटीवी कैमरे से जोड़ा जाएगा। बोधगया थाना में कंट्रोल रूम स्थापित कर महाबोधि मंदिर और बोधगया के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे की गतिविधि की मानेटरिंग की जाएगी। अतिरिक्त गश्ती वाहन गया-बोधगया एवं गया-फल्गु मार्ग पर राउंड द क्लाक नजर आएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.