Move to Jagran APP

पितृ पक्ष: फल्गु आरती शुरू

सरकार के पर्यटन विकास निगम ने पितृ पक्ष मेला के दौरान प्रतिदिन शाम 6 बजे फल्गु आरती की शुरुआत की है। शनिवार को मेला उद्घाटन के कारण आरती एक घंटे विलंब से हुई। इसके पहले आयोजन में नगर विकास मंत्री व शहर के विधायक डा. प्रेम कुमार उपस्थित रहे।

By Edited By: Published: Sun, 30 Sep 2012 12:14 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2012 12:14 PM (IST)
पितृ पक्ष: फल्गु आरती शुरू

गया, जागरण संवाददाता। सरकार के पर्यटन विकास निगम ने पितृ पक्ष मेला के दौरान प्रतिदिन शाम 6 बजे फल्गु आरती की शुरुआत की है। शनिवार को मेला उद्घाटन के कारण आरती एक घंटे विलंब से हुई। इसके पहले आयोजन में नगर विकास मंत्री व शहर के विधायक डा. प्रेम कुमार उपस्थित रहे।

prime article banner

शहर के स्थानीय लोग के प्रयास से प्रतिज्ञा संस्था ने पिछले 4 विशेष तिथियों में फल्गु आरती की। जिसमें दर्शकों और श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती रही। प्रशासन ने इस पहल को सराहा और राज्य सरकार से फल्गु आरती कराने की योजना रखी। तदोपरांत यह योजना मेले के उद्घाटन के पहले दिन साकार हुई। इसके लिए भागलपुर के सुल्तानगंज से दो विशेष पुरोहितों को बुलाया गया है। जिन्होंने आरती की।

इस मौके पर उपस्थित मंत्री डा. कुमार ने मीडिया को बताया कि राज्य सरकार गया आए श्रद्धालुओं को फल्गु आरती का विशेष आयोजन कर उन्हें फल्गु की महत्ता पर और केंद्रित करना चाहती है। प्रतिदिन संध्या 6 बजे आरती का आयोजन किया जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.