Move to Jagran APP

दिल्ली को हरा बेंगलूर ने खोला जीत का खाता

एबी डीबिलियर्स [नाबाद 64] की खेली गई आतिशी पारी के बाद मुथैया मुरलीधरन [3/25] की बेहतरीन फिरकी की बदौलत रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आईपीएल-पांच के पांचवें मुकाबले में 20 रनों से हराते हुए टूर्नामेंट में जीत से अपना खाता खोल दिया।

By Edited By: Published: Sat, 07 Apr 2012 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 07 Apr 2012 07:37 PM (IST)
दिल्ली को हरा बेंगलूर ने खोला जीत का खाता

बेंगलूर। एबी डीबिलियर्स [नाबाद 64] की खेली गई आतिशी पारी के बाद मुथैया मुरलीधरन [3/25] की बेहतरीन फिरकी की बदौलत रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आईपीएल-पांच के पांचवें मुकाबले में 20 रनों से हराते हुए टूर्नामेंट में जीत से अपना खाता खोल दिया।

loksabha election banner

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन बनाए। बेंगलूर के लिए डीबिलियर्स ने अर्धशतक लगाते हुए सर्वाधिक 64 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने छह चौके व दो छक्के भी जमाए। सलामी बल्लेबाज एंड्रयू मैक्डोनाल्ड [30 रन, 19 गेंद, 4 चौका व 2 छक्का] ने भी उपयोगी योगदान दिया। डीबिलियर्स ने अंतिम ओवरों में विनय कुमार [18] के साथ 33 गेंदों में 54 रनों की आतिशी साझेदारी की। जवाब में दिल्ली 20 ओवर में सात विकेट पर 137 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए नमन ओझा ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। बेंगलूर का यह पहला मुकाबला था। जबकि डेयरडेविल्स ने अपने पहले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया था।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत करते हुए ऐरोन फिंच ने पहले ओवर में जहीर खान की गेंद पर लगातार तीन चौका लगाकर जोरदार अंदाज दिखाया लेकिन पांचवीं गेंद पर कप्तानी वीरेंद्र सहवाग [0] को पुजारा के हाथों कैच आउट कराकर अपनी टीम को जबर्दस्त सफलता दिलाई। इसके बाद नमन ओझा ने विनय कुमार के ओवर में पहले चौका फिर छक्का जमाया। फिंच और ओझा ने आराम से खेलते हुए सात ओवर में 53 रन बनाए। विटोरी ने मुरलीधरन को अगला ओवर थमाया और उन्होंने ओझा को कोहली के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। ओझा ने 26 गेंदों में 33 रन [4 चौका व 1 छक्का] बनाए। मुरलीधरन ने अपने अगले ओवर में फिंच को पगबाधा आउट कर बेंगलूर को दोहरी सफलता दिलाई। दिल्ली अभी इन झटकों से उबर ही रही थी कि मुरलीधरन ने ग्लेन मैक्सवेल [3] को आउट कर तीसरी सफलता हासिल की। दिल्ली की तरफ से इसके बाद वेणुगोपाल राव [18] ने मैक्डोनाल्ड की गेंद पर कैच थमा दिया। धीमी बल्लेबाजी के कारण दिल्ली पर दबाव ज्यादा बढ़ गया और क्रीज पर इरफान पठान [24] ने आते ही चौका-छक्का लगाया। लेकिन इरफान के 19वें ओवर में रन आउट होते ही जीत उम्मीद खत्म हो गई।

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद बेंगलूर के लिए एंड्रयू मैक्डोनाल्ड और चेतेश्वर पुजारा ने जोरदार शुरुआत दिलाई और मात्र चार ओवर में 37 रन बना लिए। लेकिन पुजारा [11] मोर्ने मोर्कल की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में सीमारेखा के पास इरफान पठान के हाथों लपके गए। मैक्डोनाल्ड का साथ देने विराट कोहली आए लेकिन आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज छठवें ओवर में मोर्कल की गेंद पर डग बे्रसवेल को कैच दिया। मैक्डोनाल्ड ने 19 गेंदों में चार चौका व दो छक्का लगाया। कोहली के रूप में टीम का तीसरा विकेट जल्द ही गिर गया। उन्होंने बे्रसवेल की गेंद पर नागर को कैच थमा दिया। इस बीच एबी डीबिलियर्स क्रीज पर टिककर रन बनाते रहे। जबकि सौरभ तिवारी [1], मयंक अग्रवाल [16 रन, 15 गेंद, 1 चौका व 1 छक्का] और कप्तान डैनियल विटोरी [3] आउट होते गए। डग ब्रेसवेल ने 32 रन देकर तीन जबकि मोर्ने मोर्कल ने 30 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं बिना किसी सफलता के इरफान पठान ने चार ओवर में 47 रन खर्च कर दिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.