Move to Jagran APP

बीस हजार कांवरिये पहुंचे बाबा दरबार

सावन के तीसरे सोमवार से ठीक एक दिन पहले रविवार को भी काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन को रेला उमड़ता रहा।

By Edited By: Published: Mon, 23 Jul 2012 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2012 10:59 AM (IST)
बीस हजार कांवरिये पहुंचे बाबा दरबार

वाराणसी। सावन के तीसरे सोमवार से ठीक एक दिन पहले रविवार को भी काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन को रेला उमड़ता रहा। सुबह से रात नौ बजे तक ही लगभग 20 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन पूजन कर लिए। साथ ही कतार चौक व बांसफाटक तक पहुंच गई थी। इसमें कांवरियों की संख्या अधिक रही।

prime article banner

हर हर महादेव का उद्घोष करते उनके जत्थे आते, शीश नवाते और यात्रा पूरी करने को आगे बढ़ जाते। इलाहाबाद, गाजीपुर, जौनपुर और आजमगढ़ की ओर से वाहनों पर सवार हो वह नगर में पहुंचे थे। जयकार लगाते और डीजे पर ठुमके भी लगाते। उनके जत्थे जिधर से भी गुजरे हरियाले सावन पर केशरिया रंग छाता रहा। काशी विश्वनाथ मंदिर के साथ ही कांवरियों ने बीएचयू स्थित विश्वनाथ मंदिर, महामृत्युंजय महादेव मंदिर और अन्य शिवालयों में मत्था टेका। उनकी सेवा व विश्राम के लिए लक्सा, गोदौलिया आदि स्थानों पर शिविर लगाए थे। इसमें उनके लिए जलपान, चिकित्सा की व्यवस्था की गई थी। लोकचेतना की ओर से हुकुलगंज त्रिमुहानी पर शिविर लगाया गया। उधर, मार्कडेय महादेव मंदिर कैथी, रामेश्वर समेत अंचल स्थित मंदिरों में भी दर्शन पूजन को भीड़ रही।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.