Move to Jagran APP

कुक के तूफान में फिर उड़े पाकिस्तानी शेर

कप्तान एलिस्टेयर कुक ने लगातार दूसरे मैच में शतकीय पारी खेली और स्टीवन फिन ने चार विकेट लिए जिससे इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को 20 रन से हरा दिया और चार मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त भी हासिल कर ली।

By Edited By: Published: Thu, 16 Feb 2012 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2012 12:21 PM (IST)
कुक के तूफान में फिर उड़े पाकिस्तानी शेर

अबुधाबी। कप्तान एलिस्टेयर कुक ने लगातार दूसरे मैच में शतकीय पारी खेली और स्टीवन फिन ने चार विकेट लिए जिससे इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को 20 रन से हरा दिया और चार मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त भी हासिल कर ली।

loksabha election banner

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुक के 102 रन और रवि बोपारा के 58 रन की मदद से चार विकेट पर 250 रन बनाए और इसके बाद पाकिस्तान को 49 ओवर में 230 रन पर समेट दिया। इस जीत से इंग्लैंड चार मैच की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। पहले मैच में चार विकेट लेने वाले फिन ने फिर से बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया और 34 रन चार विकेट लिए। उनके अलावा जेम्स एंडरसन और समित पटेल को दो-दो विकेट मिले। कुक इंग्लैंड के केवल दूसरे कप्तान हैं जिन्होंने लगातार दो वनडे मैच में शतक लगाए। उन्होंने पहले मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 137 रन बनाया था। कुक ने केविन पीटरसन [26] के साथ 67 रन, जोनाथन ट्राट [23] के साथ 49 रन और बोपारा के साथ 78 रन की तीन उपयोगी साझेदारियां की। बोपारा ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले इयोन मोर्गन [नाबाद 25] के साथ चौथे विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

पाकिस्तान का स्कोर एक समय चार विकेट पर 179 रन था और उसे लगभग 11 ओवर में 72 रन की दरकार थी। तक कप्तान मिसबाह उल हक [47] क्रीज पर थे लेकिन वह कुक की तरह कमाल दिखाने में नाकाम रहे। मिसबाह के अलावा सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत ने भी 47 का योगदान दिया। मोहम्मद हफीज [26] और फरहत ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़कर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। एंडरसन ने हफीज को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। फरहत ने इसके बाद अजहर अली [31] के साथ दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े। समित ने 12 रन के अंदर फरहत और यूनिस खान [5] को आउट किया। मिसबाह ने उमर अकमल [21] के साथ पांचवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं थी। शाहिद अफरीदी ने 18 गेंद पर इतने ही रन बनाए लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। मिसबाह के आउट होते ही इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित हो गई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.