Move to Jagran APP

सैमी की तूफानी पारी भी नहीं दिला सकी जीत

आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 साल में पहली सीरीज जीतने की वेस्टइंडीज की उम्मीदें उस समय धूमिल हो गई जब उसे पांचवें और अंतिम वनडे मैच में 30 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। कप्तान डेरेन सैमी [84] और आंद्रे रसेल [41] की आठवें विकेट के लिए की गई संघर्षपूर्ण शतकीय साझेदारी भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

By Edited By: Published: Mon, 26 Mar 2012 01:06 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2012 01:06 PM (IST)
सैमी की तूफानी पारी भी नहीं दिला सकी जीत

ग्रास आइलेट [सेंट लूसिया]। आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 साल में पहली सीरीज जीतने की वेस्टइंडीज की उम्मीदें उस समय धूमिल हो गई जब उसे पांचवें और अंतिम वनडे मैच में 30 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। कप्तान डेरेन सैमी [84] और आंद्रे रसेल [41] की आठवें विकेट के लिए की गई संघर्षपूर्ण शतकीय साझेदारी भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया के 282 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज इसके करीब पहुंचा लेकिन मेहमान टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर दी। सीरीज का एक मैच टाई रहा था। वेस्टइंडीज की टीम एक समय 118 रन पर सात विकेट गंवाकर बड़ी हार की ओर बढ़ रही थी लेकिन कप्तान सैमी और आलराउंडर आंद्रे रसेल ने आठवें विकेट के लिए सिर्फ 59 गेंद में रिकार्ड 101 रन जोड़कर टीम का स्कोर 219 रन तक पहुंचा दिया जबकि नौ ओवर शेष बचे थे। सैमी ने नौ रन से अपना स्कोर 50 रन तक पहुंचाने के लिए सिर्फ 20 गेंद खेली। वह 48वें ओवर में आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्होंने छह चौकों और छह छक्कों की मदद से 50 गेंद में 84 रन बनाए। जबकि रसेल ने 33 गेंद में 41 रन बनाए। उन्हें झेवियर डोहर्टी ने पगबाधा आउट किया। मैदानी अंपायर ने उन्हें नाटआउट दिया था लेकिन आस्ट्रेलिया को रैफरल लेने पर विकेट हासिल करने में सफलता मिली। यह साझेदारी टूटने के बाद आस्ट्रेलिया को जीत दर्ज करने में दिक्कत नहीं हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। तेज गेंदबाज बे्रट ली ने सलामी बल्लेबाज जानसन चा‌र्ल्स और मार्लन सैमुअल्स को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया। डेरेन ब्रावो 21 गेंद में सिर्फ तीन रन बनाने के बाद क्लिंट मैक्के की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वाडे को कैच दे बैठे। ड्वेन ब्रावो [19] इसके बाद शेन वाटसन के सटीक निशाने का शिकार बने। डोहर्टी ने सलामी बल्लेबाज एड्रियन बराथ [42] को पवेलियन भेजकर वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 82 रन किया। ली ने इसके बाद कार्लटन बा को अपना तीसरा शिकार बनाया जबकि पिछले मैच में शतक जड़ने वाले कीरोन पोलार्ड 40 गेंद में दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाकर 32वें ओवर में वाटसन की गेंद पर माइक हसी को कैच दे बैठे। सैमी और रसेल ने पासा पलटने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। ली ने नौ ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 281 रन का सीरीज का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। सलामी बल्लेबाज वाटसन ने 89 गेंद में 66 और उनके जोड़ीदार डेविड वार्नर ने 61 गेंद में 69 रन की पारी खेली तथा पहले विकेट के लिए 20 ओवर में 118 रन की साझेदारी की। इसके अलावा पीटर फारेस्ट ने 53 रन बनाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.