Move to Jagran APP

निकोल के तूफान में उड़ा जिंबाब्वे

सलामी बल्लेबाज राब निकोल की शतकीय जबकि मार्टिन गुप्टिल और जैकब ओरम की अर्धशतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 141 रन की शानदार जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली।

By Edited By: Published: Mon, 06 Feb 2012 01:33 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2012 01:33 PM (IST)
निकोल के तूफान में उड़ा जिंबाब्वे

वांगारेई। सलामी बल्लेबाज राब निकोल की शतकीय जबकि मार्टिन गुप्टिल और जैकब ओरम की अर्धशतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 141 रन की शानदार जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली।

loksabha election banner

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने निकोल के 134 गेंद में 146 रन, गुप्टिल के 77 और ओरम के 59 रन से निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 372 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने से आठ विकेट के नुकसान पर केवल 231 रन ही बना सकी। उसकी तरफ से एल्टन चिगुम्बुरा ने 63 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जबकि ततैंडा तायबू ने भी 50 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ओरम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 29 रन देकर तीन जबकि कायले मिल्स ने 27 रन देकर दो विकेट चटकाए।

निकोल 48वें ओवर तक क्रीज पर जमे रहे और उन्होंने न्यूजीलैंड की वनडे पारियों में पांचवीं सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जिसमें 10 चौके और छह छक्के जड़े थे। बारिश के कारण मैच 35 मिनट देर से शुरू हुआ। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शुरूआती दो ओवर काफी सतर्कता से खेले जिसके बाद निकोल ने अपने पांचवें वनडे में दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने पहले विकेट के लिए गुप्टिल के साथ 131 रन की भागीदारी निभाई। गुप्टिल के जाने के बाद ओरम ने 59 और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने 20 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड ने 41 ओवर के बाद 261 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे और उसकी पारी के नौ ओवर बाकी थे। निकोल ने अगले आठ ओवर में 94 रन के स्कोर को 146 में तब्दील किया लेकिन 49वें ओवर में वह प्रोस्पर उत्सेया की गेंद पर डीप मिडविकेट में शिंगी मास्काद्जा को कैच दे बैठे। निकोल ने अंत में टाम लाथम [48] के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी निभाई। जिम्बाब्वे के लिए उत्सेया सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 10 ओवर में 71 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। सीरीज का अंतिम मैच गुरूवार को नेपियर में मैकलीन पार्क में खेला जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.