Move to Jagran APP

जडेजा के जलवे के आगे फुस्स हुए चार्जर्स

हरफनमौला रविदंर जडेजा [48 रन, 5 विकेट] और ड्वेन ब्रावो [नाबाद 43] की धुआंधार पारी की बदौलत गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-पांच के छठवें मुकाबले में अपना जबर्दस्त दमखम दिखाते हुए डक्कन चार्जर्स हैदराबाद को 74 रनों से करारी शिकस्त देते हुए जीत का अपना खाता खोल लिया।

By Edited By: Published: Sat, 07 Apr 2012 11:57 PM (IST)Updated: Sat, 07 Apr 2012 11:57 PM (IST)
जडेजा के जलवे के आगे फुस्स हुए चार्जर्स

विशाखापत्तनम। हरफनमौला रविदंर जडेजा [48 रन, 5 विकेट] और ड्वेन ब्रावो [नाबाद 43] की धुआंधार पारी की बदौलत गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-पांच के छठवें मुकाबले में अपना जबर्दस्त दमखम दिखाते हुए डक्कन चार्जर्स हैदराबाद को 74 रनों से करारी शिकस्त देते हुए जीत का अपना खाता खोल लिया।

loksabha election banner

वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 193 रन बनाए। चेन्नई की पारी में जडेजा ने 29 गेंदों में तीन चौके के अलावा तीन छक्के भी लगाए। जडेजा के अलावा ड्वेन ब्रावो [नाबाद 43, 18 गेंद, 5 छक्का] ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाए। मनप्रीत गोनी ने अपने चार ओवर में बिना किसी सफलता के 54 रन खर्च किए। जवाब में डक्कन चार्जर्स की टीम 17.1 ओवर में 119 रन पर ही सिमट गई। कप्तान कैमरून व्हाइट सर्वाधिक 23 रन बना सके। वहीं जडेजा ने आईपीएल में करियर बेस्ट गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 16 रन देकर पांच विकेट चटकाए। जबकि शादाब जकाती व डग बोलिंगर ने दो-दो विकेट झटके। चेन्नई की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि डक्कन को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

विशाल लक्ष्य के जवाब में डक्कन चार्जर्स ने शुरुआत तो सधी हुई की लेकिन चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 32 रन बनाने के बाद टीम में विकेटों का गिरना शुरू हो गया। डेनियल हैरिस [15] बोलिंगर की गेंद पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों लपके गए। थोड़ी देर बाद दूसरे ओपनर शिखर धवन [21] को सुरेश रैना ने ब्रावो के हाथों कैच आउट कराकर मेजबान टीम को जोरदार झटका दिया। हालांकि शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने थोड़ा-बहुत योगदान किया लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। पार्थिव पटेल [20] जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए। कप्तान कैमरून व्हाइट [23] शादाब जकाती के शिकार बने। इसके बाद जडेजा भरत चिपली [10], मनप्रीत गोनी [4] और रवि तेजा [0] को आउट कर डक्कन चार्जर्स को हार के लिए मजबूर किया। जकाती ने डेनियल क्रिस्टियन [2] को कैच आउट कराया। डेल स्टेन [5] को पगबाधा कर जडेजा ने अपने पांच विकेट पूरे किए।

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा जब मुरली विजय [2] अंकित शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। शुरुआती झटके के बाद ओपनर फैफ डू प्लेसिस [39] ने सुरेश रैना [16 रन, 12 गेंद] के साथ चेन्नई की पारी को आतिशी अंदाज में आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 28 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी की। हवाई शाट मारने के प्रयास में गलत शाट खेलने वाले रैना को डेनिएल क्रिस्टियन ने अपनी ही गेंद पर काट एंड बोल्ड किया। धुआंधार चार छक्के लगाने वाले प्लेसिस की आतिशी पारी का अंत टीपी सुधींद्र ने क्रिस्टियन के हाथों कैच आउट कराकर किया। एस बद्रीनाथ [25] ने भी उपयोगी पारी खेली और क्रिस्टियन के दूसरे शिकार बने। दूसरी तरफ इस सत्र के सबसे महंगे खिलाड़ी रविंदर जडेजा ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए कुछ बड़े चौके व छक्के लगाए। लेकिन इस बीच कप्तान धौनी महज सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्टेन ने धौनी को कैच आउट कराया। जडेजा ने ड्वेन ब्रावो के साथ चेन्नई को बड़े स्कोर की ओर ले गए। लेकिन जडेजा अपने अर्धशतक से दो रन से रह गए और डेल स्टेन की गेंद पर हिट विकेट हो गए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.