Move to Jagran APP

गंगा यात्रा पर ममता व उमा में ठनी

गंगा सागर से गंगोत्री तक की गंगा यात्रा को लेकर साध्वी उमा भारती व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में ठन गई है। राज्य सरकार ने गंगा यात्रा को अनुमति देने से इन्कार कर दिया है। इस पर उमा भारती का कहना है कि गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए यदि मुझे जेल भी जाना पड़े तो मैं तैयार हूं।

By Edited By: Published: Thu, 20 Sep 2012 11:21 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2012 11:21 AM (IST)
गंगा यात्रा पर ममता व उमा में ठनी

हावड़ा। गंगा सागर से गंगोत्री तक की गंगा यात्रा को लेकर साध्वी उमा भारती व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में ठन गई है। राज्य सरकार ने गंगा यात्रा को अनुमति देने से इन्कार कर दिया है। इस पर उमा भारती का कहना है कि गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए यदि मुझे जेल भी जाना पड़े तो मैं तैयार हूं।

loksabha election banner

गंगा के अविरल व निर्मल प्रवाह को लेकर गंगा समग्र के बैनर तले 21 सितंबर को गंगासागर से शुरू होने वाली इस गैर राजनीतिक यात्रा की अनुमति नहीं दिए जाने की सूचना बुधवार की शाम को सरकार की ओर से दी गई है। प्रशासन ने अनुमति नहीं देने का कारण राज्य में कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने की आशंका बताया है। उमा भारती ने हैरानी जताते हुए कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों के नेताओं, सांसदों, मंत्रियों और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलकर सबकी शुभकामनाओं के साथ गंगा यात्रा निकालने जा रही हैं। इसमें सभी धर्मो, समुदायों व जातियों की भागीदारी है। ऐसे में ममता सरकार की यात्रा को अनुमति नहीं देने का फैसला बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भारती ने इस रवैये पर घोर आश्चर्य व्यक्त करते हुए एलान किया कि अनुमति नहीं मिलने पर भी वह यात्रा निकालेंगी और रोके जाने पर गिरफ्तारी देंगी। ममता बनर्जी का यह सोचना कि वह हमारे अभियान को रोक देंगी तो यह उनकी गलतफहमी है, क्योंकि इसी बंगाल में एक बार मुझे वामो सरकार के मुख्यमंत्री ज्योति बसु ने भी रोकना चाहा था, लेकिन वह विफल हुए थे। यात्रा की शुरुआत गंगा सागर में कपिलमुनि आश्रम से गंगा आरती के साथ शुरू होगी। यह यात्रा 21 सितंबर को हावड़ा पहुंचेगी। 22 सितंबर को कोलकाता में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने बाद वह 23 व 24 सितंबर को बंगाल के कई जिलों से होते हुए 30 तारीख को झारखंड प्रवेश करेंगी। यह यात्रा बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश होते हुए 28 को उत्तराखंड में जाकर समाप्त होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.