Move to Jagran APP

दादा के वारियर्स की लगातार दूसरी जीत

मार्लोन सैमुअल्स [46], राबिन उथप्पा [40] और अंतिम ओवरों में स्टीवन स्मिथ [25] की आतिशी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के संयुक्त अनुशासित गेंदबाजी के दम पर पुणे वारियर्स ने आईपीएल-पांच के आठवें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को आसानी से 22 रनों से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

By Edited By: Published: Sun, 08 Apr 2012 11:39 PM (IST)Updated: Sun, 08 Apr 2012 11:39 PM (IST)
दादा के वारियर्स की लगातार दूसरी जीत

पुणे। मार्लोन सैमुअल्स [46], राबिन उथप्पा [40] और अंतिम ओवरों में स्टीवन स्मिथ [25] की आतिशी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के संयुक्त अनुशासित गेंदबाजी के दम पर पुणे वारियर्स ने आईपीएल-पांच के आठवें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को आसानी से 22 रनों से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

loksabha election banner

नवनिर्मित सहारा स्टेडियम में शुरुआती हिचकोले खाने के बाद सैमुअल्स और उथप्पा ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की उपयोगी साझेदारी की जिससे पुणे वारियर्स 20 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाने में सफल रहा। दोनों के बीच बड़ी साझेदारी के बाद हरमित सिंह [3/24] ने एक के बाद एक करके तीन विकेट झटककर पुणे की हालत खराब कर दी पर अंतिम ओवरों में स्टीवन स्मिथ ने 12 गेंदों में तीन करारे छक्के लगाकर स्कोर को सम्मानजनक स्तर तक पहुंचा दिया। जवाब में पंजाब 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन ही बना सका। पंजाब के लिए बिपुल शर्मा ने नाबाद 24 रनों की पारी खेली। जबकि राहुल शर्मा ने दो विकेट के लिए। पुणे की यह लगातार दूसरी जीत है। गांगुली की टीम ने अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराया था। जबकि किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था।

विशाल लक्ष्य के जवाब में पंजाब की शुरुआत मनमाफिक नहीं हुई। पहले पाल वाल्थी [1] फिर कप्तान एडम गिलक्रिस्ट [6] आसानी से रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। मात्र नौ रन पर दोनों ओपनरों को खोने के बाद पंजाब को मंदीप सिंह [24] और अभिषेक नायर ने विकेटों के पतन को रोककर थोड़ी राहत दी। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी निभाई। जेसी राइडर ने मंदीप को विकेट के पीछे लपकवाया। नायर ने कुछ अच्छे शाट लगाते हुए डेविड हसी के साथ पारी को आगे बढ़ाया। लंबे समय बाद मैदान पर दिखने वाले आशीष नेहरा ने नायर को गांगुली के हाथों कैच आउट कराकर पंजाब को करारा झटका दिया। इसके बाद अगले ओवर में डेविड हसी [18 रन, 17 गेंद, 1 छक्का] को राहुल शर्मा ने बोल्ड कर दिया। पंजाब के 15 ओवर में 99 रन बने थे और शेष पांच ओवर में 68 रन चाहिए थे जबकि कोई भी बड़ा बल्लेबाज नहीं था। नए बल्लेबाज पीयूष चावला [16 रन, 8 गेंद] ने नेहरा की तीसरे ओवर में लगातार एक छक्का व दो चौका जड़कर पंजाब के लिए कुछ रन बनाए लेकिन राहुल शर्मा ने उन्हें अपनी फिरकी में फंसाते हुए बाउंड्री पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट कराया। पुछल्लों ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन लक्ष्य से काफी दूर रहे।

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने के बाद जेसी राइडर [8] और कप्तान सौरव गांगुली [20] ने टीम को आतिशी शुरुआत दिलाई। गांगुली ने 18 गेंदों में तीन बेहतरीन चौके भी लगाए। लेकिन चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर दिमित्री मास्करैहेंस ने गांगुली को पाल वाल्थी के हाथों कैच आउट करा दिया। अगले ही ओवर में राइडर भी चलते बने और रन आउट हो गए। इसके बाद मार्लोन सैमुअल्स और राबिन उथप्पा ने 10.1 ओवर में 81 रनों की बड़ी साझेदारी कर टीम के लिए बड़ा स्कोर करने की बुनियाद रख दी। हालांकि सैमुअल्स 15वें ओवर में हरमीत सिंह की गेंद पर डीप मिडविकेट पर हवाई शाट खेल बैठे और लपके गए। उन्होंने 39 गेंदों में 46 रन [4 चौका व 2 छक्का] बनाए। उथप्पा का साथ देने कालम फर्गुसन [3] क्रीज पर आए लेकिन हरमीत ने उन्हें अपनी ही गेंद पर काट एंड बोल्ड कर चलता किया। दूसरी तरफ उथप्पा लंबे समय बाद फार्म में दिखे पर अपनी पारी को अर्धशतक तक नहीं पहुंचा सके। उथप्पा हरमीत के तीसरे शिकार बने और बोल्ड हो गए। उथप्पा ने 33 गेंद पर 40 रन [2 चौका व 2 छक्का] बनाए। हरमीत अपना चौथा ओवर पूरा नही कर सके क्योंकि उन्होंने लगातार दो गेंद फुलटास फेंकी थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.