Move to Jagran APP

पहली जीत की तलाश में केकेआर व रेडबैक्स

लगातार दो शिकस्त के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीसरी चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश में मंगलवार को दक्षिण आस्ट्रेलिया रेडबैक्स से भिड़ेगी। रेडबैक्स की टीम को भी टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश है।

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2011 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2011 06:24 PM (IST)
पहली जीत की तलाश में केकेआर व रेडबैक्स

हैदराबाद। लगातार दो शिकस्त के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीसरी चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश में मंगलवार को दक्षिण आस्ट्रेलिया रेडबैक्स से भिड़ेगी। रेडबैक्स की टीम को भी टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश है।

loksabha election banner

कोलकाता को समरसेट के खिलाफ पहले क्वालीफाइंग और फिर कल ग्रुप चरण के मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। टीम को अब आगे बढ़ने के बाद ग्रुप चरण के अपने बाकी तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आस्ट्रेलियाई टीम को भी अपने पहले मैच में वारियर्स के हाथों 50 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा और कल का मुकाबला काफी कड़ा होने की उम्मीद है क्योंकि कोई भी टीम इस मैच में हार के साथ सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं होना चाहेगी।

हार के बावजूद केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने मैच से काफी कुछ सकारात्मक हासिल किया है। उन्हें उम्मीद होगी कि अनुभवी जैक कालिस और आक्रामक बल्लेबाज यूसुफ पठान कल के मैच में भी बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहेंगे। दोनों ही बल्लेबाज अच्छी फार्म में हैं और इनकी पारियों की बदौलत कोलकाता ने समरसेट को 162 रन लक्ष्य दिया था। कप्तान गंभीर को भी लय में लौटने की उम्मीद होगी। सिर में लगी चोट के बाद वापसी कर रहे गंभीर कल पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गए थे। कोलकाता की टीम को अपने गेंदबाजी आक्रमण पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि शीर्ष गेंदबाज काफी रन दे रहे हैं। समरसेट ने कल केकेआर के खिलाफ 12 ओवर तक लगभग 10 रन प्रति ओवर की गति से रन बनाए। गेंदबाजों ने हालांकि अंत में वापसी की कोशिश की लेकिन शुरुआती ओवरों में काफी रन लुटाने के कारण टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी।

दूसरी तरफ रेडबैक्स के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों अब तक प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। टीम को कोलकाता के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योंकि गंभीर की अगुवाई वाली टीम मुश्किल हालात से वापसी करने में सक्षम है। रेडबैक्स की टीम को कप्तान माइकल क्लिंगर, कालम फग्र्युसन और अनुभवी तेज गेंदबाज शान टैट से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.