Move to Jagran APP

संत सनातन कुंभ में जुटे खासी संख्या में संत

दूधेश्वरनाथ मंदिर में संत सनातन कुंभ के पहले दिन खासी संख्या में दूर दराज के क्षेत्रों से संत आए। इस अवसर पर श्री मद देवी भागवत कथा का भी आयोजन किया गया।

By Edited By: Published: Sat, 16 Jun 2012 04:57 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2012 04:57 PM (IST)
संत सनातन कुंभ में जुटे खासी संख्या में संत

गाजियाबाद। दूधेश्वरनाथ मंदिर में संत सनातन कुंभ के पहले दिन खासी संख्या में दूर दराज के क्षेत्रों से संत आए। इस अवसर पर श्री मद देवी भागवत कथा का भी आयोजन किया गया।

loksabha election banner

शनिवार को संत सनातन कुंभ के पहले दिन मंदिर में संतों का जमावड़ा लगा। मंदिर परिसर में शत चंडी महायज्ञ भी किया गया। जिसमें अच्छी खासी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया और आहुति दी। इस अवसर पर आयोजित श्री मद देवी भागवत कथा में कथा व्यास श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी महेशानंद गिरि ने कहा कि जो कि लोग भक्ति पूर्वक देवी की कथा सुनते हैं उनके समक्ष सदा सिद्धि रहती है। इसलिए उन्हें सदा पुराण का श्रवण करना चाहिए। कथा को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि मनुष्य का उद्धार करने के लिए पुराण का श्रवण ही एकमात्र धर्म रह गया है। इसके सिवा और कोई दूसरा धर्म नहीं है। मंदिर के महंत नारायण गिरि ने कहा कि देवी भागवत सर्वोत्तम पुराण माना गया है। मंदिर के प्रवक्ता डा.वीके शर्मा ने बताया कि 26 वर्षो से लगातार संत सनातन कुंभ का आयोजन होता रहा है। इस कुंभ के द्वारा श्रद्धालुओं को संतों से धर्म विषय पर विभिन्न जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिलता है। कथा व्यास का स्वागत यजमान शंभू दयाल व्यास विनोद कुमारी, मधूसूदन धर्मपाल गर्ग,मंजीत ने किया। जबकि नरेंद्र काफ्रे,प्रसन्नानंद ओमप्रकाश,राकेश तिवारी ने यज्ञ कराया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.