Move to Jagran APP

सिर्फ सचिन और जहीर खान शीर्ष दस में

सचिन तेंदुलकर आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नौवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में जहीर खान एक पायदान गिरकर नौवें स्थान पर आ गए हैं। बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष दस में वे अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं।

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2012 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2012 06:26 PM (IST)
सिर्फ सचिन और जहीर खान शीर्ष दस में

दुबई। सचिन तेंदुलकर आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नौवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में जहीर खान एक पायदान गिरकर नौवें स्थान पर आ गए हैं। बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष दस में वे अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं।

loksabha election banner

दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान की दस विकेट से जीत के सूत्रधार आफ स्पिनर सईद अजमल दुनिया के सर्वोच्च रैंकिंग वाले स्पिनर बन गए हैं। मैच में दस विकेट लेने वाले अजमल नौ पायदान की छलांग लगाकर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी ने एक बयान में बताया कि इंग्लैंड के आफ स्पिनर ग्रीम स्वान एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर आ गए हैं। अजमल को अपने शानदार प्रदर्शन से 117 रेटिंग अंक मिले। दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन हैं जो उनसे 37 रेटिंग अंक आगे हैं। अजमल के स्पिन जोड़ीदार अब्दुर रहमान कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करके 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड की स्थिति अच्छी नहीं है।

एलेस्टेयर कुक और इयान बेल क्रमश: दो और तीन पायदान खिसककर तीसरे और चौथे स्थान पर आ गए हैं। केविन पीटरसन शीर्ष दस से बाहर हो गए हैं जिन्होंने दुबई टेस्ट में दो और शून्य रन बनाए। वह छह पायदान गिरकर अब 16वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रास भी छह पायदान गिरकर 34वें स्थान पर आ गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज मैट प्रायर एक पायदान चढकर 18वें और स्वान 11 पायदान चढकर 64वें स्थान पर हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान के यूनिस खान दो पायदान चढ़कर चौथे और कप्तान मिसबाह उल हक तीन पायदान ऊपर 14वें स्थान पर आ गए हैं। मोहम्मद हाफिज ने 15 पायदान की छलांग लगाकर 30वें स्थान पर कब्जा किया। श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा शीर्ष पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस दूसरे और एबी डिविलियर्स तीसरे स्थान पर हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.