PreviousNext

जानें इस एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ अनकही बातें

Publish Date:Tue, 11 Apr 2017 03:08 PM (IST) | Updated Date:Tue, 11 Apr 2017 04:35 PM (IST)
जानें इस एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ अनकही बातेंजानें इस एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ अनकही बातें
दिल्ली से ताल्लुक रखने वाली स्वरा किसी भी मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखती हैं। उनकी रील और रियल लाइफ दोनों प्रेरित करने वाला है।

'मछली जल की रानी है', 'रांझणा', 'नील बटे सन्नाटा' और 'अनारकली ऑफ आरा' जैसी फिल्मों से लीक से हटकर अपनी अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री स्वरा भास्कर में आत्मविश्वास कूट- कूट कर भरा है। दिल्ली से ताल्लुक रखने वाली स्वरा किसी भी मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखती हैं। स्वरा भास्कर एक इंटेलेक्चुअल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। स्वरा भास्कर के पिता चित्रापु भास्कर एक कॉलमिस्ट हैं जबकि उनकी मां इरा भास्कर जेएनयू में प्रोफेसर हैं। 

स्वरा भास्कर को हाइ हील्स पहनने से बहुत डर लगता है। और उन्होंने इस बात को कई बार पब्लिक प्लेटफॉर्म पर स्वीकार भी किया है। 
बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि स्वरा भास्कर ने बॉलीवुड में 'माधोलाल कीप वॉकिंग' फिल्म से डेब्यु किया है। उन्होनें 2002 में गुजरात दंगों के बाद वहां एक रिलीफ कैंप में भी काम किया है। इसके बाद उन्होंने इस दंगे पर 2005 में रिसर्च भी किया है।

एक एक्टर होने के नाते वे 28 साल की उम्र में भी 10 साल के बच्चे की मां का रोल करने से बिल्कुल नहीं हिचकिचाई। उनकी रील और रियल लाइफ दोनों प्रेरित करने वाला है। जानें उनसे जुड़े लेसन जो हर किसी को जानने चाहिए-

हिरोइन बनने का इंतजार मत करो

लाइफ तुम्हें जिस भी चीज का किरदार ऑफर करे, उसे आत्मविश्वास के साथ जियो और पूरा परफेक्शन इसमें डाल दो। हो सकता है आप अपनी लाइफ स्टोरी के प्लॉट की लीड हिरोइन नहीं हो लेकिन जो भी आपको जिंदगी ने ऑफर किया है आप उसे यादगार बनाने के लिए उसमें अपनी पूरी क्षमता लगा दें।

सुपर कॉंफिडेंट बनें

उन्होंने कभी भी वजन बढ़ाने या वजन घटाने जैसी बातों पर यकीन नहीं किया। उनका लोगों से भी यही कहना है कि हमें इस बात पर क्यों फोकस करना कि हम कैसे खाना छोड़ें। वे दिल ही नहीं दिमाग से भी काम लेती हैं। 

करियर के शुरुआत में अलग अलग चीजें एक्सपेरिमेंट करें

स्वरा भास्कर ने दिल्ली के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जेएनयू से मास्टर डिग्री किया है। स्वरा ने अंग्रेजी विषय से ग्रेजुएशन पूरा किया है तो सोशियोलॉजी से उन्होंने मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। पढ़ाई के मामले में हाइ क्वालिफाइड स्वरा भास्कर ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही अलग -अलग एक्सपेरिमेंट करने से नहीं डरीं। आर्टिस्टिक रोल्स, ऑफबीट फिल्मों के रोल, सपोर्टिंग रोल, शॉर्ट फिल्मों से लेकर हर तरह के रोल उन्होनें किये। हाल ही में उन्होने एक किताब भी लिखा है और अब वे एक राइटर भी बन चुकी हैं।

 

उम्र बस एक नंबर है इसे सीमा न बनायें

जब स्वरा ने एक फिल्म में एक मां का किरदार करने का फैसला कतिया तो सभी उनके इस डिसीजन से चौंक गए थे। लेकिन उन्होंने न सिर्फ ये किरदार प्ले किया बल्कि इसके लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली।

सोलो ट्रैवल 

उन्हें सोलो ट्रैवल करने से डर नहीं लगता है। हाल ही के अपने हिमाचल ट्रिप से लेकर पाकिस्तान और फिर सीरिया और टर्की के ट्रिप से उन्होनें ये साबित कर दिया है कि उन्हें ट्रैवल करने के लिए किसी तरह के कंपनी की जरुरत नहीं हे। वे फन करने के लिए अकेले ही काफी हैं।

स्माइल

स्माइल करना आपकी सबसे बड़ी ताकत होती है। अपनी शख्सियत को बताने का सबसे स्ट्रॉंग तरीका आपकी स्माइल है। इसलिए स्माइल करते समय हमेशा कॉंफिडेंट रहें।

फीमेल दोस्तों के साथ स्ट्रॉंग बॉंड

स्वरा भास्कर, बॉलीवुड की स्टाइल आइकन सोनम कपूर की बेस्ट फ्रेंड कहलाती हैं। वे कभी भी अपने कोस्टार्स और अपने कॉंपटीटर से जलस नहीं होती। वे कितनी बार अपनी ग्रेट फ्रेंड सोनम कपूर की तारीफें करती नजर आई हैं। जल्द ही वे सोनम कपूर के साथ 'वीरे दी वेडिंग' फिल्म में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में करीना कपूर खान भी मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म के सेट पर तीनों एक्ट्रेसेस की बॉंडिंग को बखूबी सराहा गया।

यह भी पढ़ें : सभी इंडियन वूमेन को अपनानी चाहिए ये हेल्दी लाइफस्टाइल हैबिट 

 source- (Saree.com)

 


 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Untold facts of actress Swara Bhaskar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

वायु प्रदूषण से बढ़ता है स्तन कैंसर का खतरागर्मी के इस मौसम में हो सकता है डायरिया
यह भी देखें