Move to Jagran APP

सभी इंडियन वूमेन को अपनानी चाहिए ये हेल्दी लाइफस्टाइल हैबिट

'मिसेज फनीबोस' और 'द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद' जैसी बुक से उन्होने ये साबित कर दिया कि वे एक्टर और एंट्रप्रेन्योर ही नहीं, एक एक्सेलेंट राइटर भी हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Fri, 07 Apr 2017 04:34 PM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 09:00 AM (IST)
सभी इंडियन वूमेन को अपनानी चाहिए ये हेल्दी लाइफस्टाइल हैबिट
सभी इंडियन वूमेन को अपनानी चाहिए ये हेल्दी लाइफस्टाइल हैबिट

स्टार वाइफ ट्विंकल खन्ना एक असाधारण महिला हैं। प्रसिद्ध एक्टर डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग डेब्यु 'बरसात' फिल्म से की थी। जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यु एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। उनकी हिट फिल्में में 'बादशाह', 'जान', 'चल मेरे भाई' हैं। बॉलीवुड में सात सालों की फिल्मी जर्नी के बाद ये इंटीरियर डिजाइनिंग के क्षेत्र में आ गईं। इन्होनें सफलतापूर्वक रेसीडेंशियल, कमर्शियल प्रोजेक्ट को हैंडल करते हुए बहुत सारे अवॉर्ड भी अपने नाम किए। 'मिसेज फनीबोस' और 'द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद' जैसी बुक से उन्होने ये साबित कर दिया कि वे एक एक्सेलेंट राइटर भी हैं। एक सक्सेसफुल राइटर होने के नाते वे सारी प्रॉब्लम को बड़े ही अच्छे से मैनेज करना जानती हैं। इन सबके अलावा उन्होंने '72 माइल्स' और 'हॉलीडे' समेत छह फिल्में प्रोड्यूस की हैं। उनके पति और एक्टर अक्षय कुमार भी मानते हैं कि ट्विंकल के हरसंभव सपोर्ट के कारण ही वे आज एक सफल अभिनेता हैं। वे एक होममेकर, सपोर्टिव वाइफ और इन सबसे ज्यादा सबसे प्यारी पत्नी और एक लविंग केयरिंग मदर हैं। वे वास्तव में हर स्त्री के लिए एक प्रेरणास्रोत हैं।

loksabha election banner

काफी ऐसी चीजें हैं जो ट्विंकल खन्ना से सीखी जा सकती हैं। उनका मानना है कि एक हेल्दी लाइफस्टाइल से ही खुशियां और सफलता मिलती है। उनसे हेल्दी लाइफस्टाइल के टिप्स जो आपको जरुर सीखना चाहिए।

योगा, मेडिटेशन, वॉकिंग
43 वर्षीय ट्विंकल एक स्लिम फिगर मेन्टेन करती हैं। वे योगा और मेडीटेशन करना पसंद करती हैं। इसके अलावा उन्हें एक्टिव रहने के लिए वॉक करना भी बेहद पसंद है। आश्चर्य की बात है कि वे कभी जिम नहीं जाती हैं।

पढ़ना
वे काफी सारी बुक्स पढ़ती हैं। क्योंकि उनका मानना है कि किताबें पढ़ने की आदत इंसान को दिमागी रुप से स्ट्रॉंग बनाता है।

टेक इट इजी
वे किसी भी चीज को लेकर ज्यादा सीरीयस नहीं होतीं। उनका मानना है कि जिंदगी बहुत छोटी है तो सारी चिंताओं को हल्के में लो और खुल के जिओ। चिंता बस एक बड़े और हल्के बलून के समान है।

जल्दी सोना जल्दी उठना
वे सुबह में जल्दी उठ जाती हैं। उनका मानना है कि पुराने ग्रंथो में लिखा है कि सुबह जल्दी उठ जाना चाहिए और हमें इसका पालन करना चाहिए। इसलिए जल्दी सो जाना चाहिए और सुबह जल्दी अपने दिन की शुरुआत कर देनी चाहिए।

हार ना मानें
वे इस बात पर यकीन करती हैं कि जिंदगी में कई सारे अप्स एंड डाउन्स आते हैं तो हमें इनसे डरकर हार नहीं माननी चाहिए। उनका सामना करते हुए आगे बढ़ना चाहिए ना कि उनसे डरकर रुक जाना चाहिए।

ओपन माइंड मदर
वे सक्सेसफुल एक्टर और एंट्रप्रेन्योर के अलावा एक ओपन माइंड मदर भी हैं। वे अपने बच्चों से कुछ भी छुपा कर नहीं रखती हैं। वे खुद के और अपने बच्चों के बीच कुछ भी सीक्रेट नहीं रखती हैं। उनके बच्चे भी किसी भी मुद्दे पर उनसे आराम से डिस्कस कर सकते हैं। वे उनसे हर तरह के जोक्स शेयर करते हैं चाहे वो ड्रग्स के उपर हों या सेक्स के उपर।

हेल्दी फूड हैबिट
वे हेल्दी फूड हैबिट में यकीन रखती हैं। यहां तक कि वे मूवी थियेटर में भी पॉपकॉर्न की जगह मखाना लेना ज्यादा पसंद करती हैं। वे ज्यादा सब्जियों पर फोकस करती हैं। अनहेल्दी फूड जैसे आइसक्रीम और चॉकलेट जैसे आइटम को अवॉइड करती हैं।

source- (medbuzztoday)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.