PreviousNext

गुलशन कुमार की भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमार

Publish Date:Thu, 16 Mar 2017 02:42 PM (IST) | Updated Date:Thu, 16 Mar 2017 02:46 PM (IST)
गुलशन कुमार की भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमारगुलशन कुमार की भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमार
म्यूजिक इंडस्ट्री को अलग दिशा देने वाले टी सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार की बायोपिक में अक्षय निभा रहे हैं उनका किरदार...

टी सीरीज म्यूजिक कंपनी के संस्थापक गुलशन कुमार को ‘म्यूजिक मुगल’ कहा जाता है। उन्होंने हिंदी फिल्मों की म्यूजिक इंडस्ट्री को नया रूप दिया था। अपनी सोच और मेहनत के दम पर उन्होंने सफलता का सफर तय किया। अब उन्हीं गैरमामूली शख्स गुलशन कुमार के जीवन पर बायोपिक बनाने की तैयारी चल रही है। 15 मार्च को गुलशन कुमार की बेटी तुलसी कुमार के जन्मदिन के मौके पर फिल्म ‘मुगल’ की घोषणा हुई। ‘मुगल’ के लेखक-निर्देशक सुभाष कपूर हैं।

सुभाष कपूर और अक्षय कुमार की ‘जॉली एलएलबी 2’ पिछले महीने रिलीज हुई थी। दर्शकों को पसंद आने की वजह से कामयाब रही ‘जॉली एलएलबी 2’ के लेखक-निर्देशक सुभाष कपूर और अभिनेता अक्षय कुमार फिर से एक साथ आ रहे हैं। पिछली फिल्म की शूटिंग के दौरान ही इस फिल्म का विचार आया था। दरअसल, ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘पान सिंह तोमर’ की सफलता के बाद बायोपिक का ट्रेंड जोर पकड़ने पर सुभाष कपूर को गुलशन कुमार की जीवनी फिल्म के लिए दिलचस्प लगी थी। संयोग है कि अब उनकी जीवनी पर फिल्म बनाने का अवसर उन्हें मिल रहा है। सुभाष कपूर इस अवसर से खुश हैं।

अक्षय कुमार का गुलशन कुमार से सीधा संपर्क रहा है। अपनी पहली फिल्म ‘सौगंध’ के समय ही वह उनके संपर्क में आए। अक्षय कहते हैं, ‘मुझमें और गुलशन कुमार में अनेक समानताएं हैं। हम लगभग एक जैसी पृष्ठभूमि से आए हैं।’ टी सीरीज के भूषण कुमार के लिए ‘मुगल’ महज एक फिल्म नहीं है। यह उनका पुराना सपना था, जो अब पूरा हो रहा है। इस फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत में आरंभ होगी और 2018 में ‘मुगल’ रिलीज की जाएगी।

प्रस्तुति- अजय ब्रह्मात्मज

यह भी पढ़ें : उम्र नहीं टैलेंट रखता है मायने- आलिया भट्ट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Akshay Kumar will play the role of Gulshan Kumar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जड़ों से जुड़े रहना है जरुरीनैनो इंप्लांट से वापस आ सकती है आंख की रोशनी
यह भी देखें