Move to Jagran APP

इस अभिनेत्री ने खुद से प्यार किया लोगों की तारीफों से नहीं

कॉमेडी जगत में भारती सिंह एक जाना पहचाना नाम है। वे लुक के हिसाब से अन्य अभिनेत्रियों से बिल्कुल अलग हैं लेकिन अपनी सफलता से उन्होंने इन सब बातों को बेमतलब साबित कर दिया।

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 03:06 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 10:53 AM (IST)
इस अभिनेत्री ने खुद से प्यार किया लोगों की तारीफों से नहीं
इस अभिनेत्री ने खुद से प्यार किया लोगों की तारीफों से नहीं

लोकप्रिय कॉमेडी क्वीन भारती सिंह आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। लीक से हटकर जिस तरह उन्होनें मेनस्ट्रीम मनोरंजन जगत में अपना नाम कमाया है वो वाकई में तारीफ के काबिल है। आज सभी न्युकमर्स इस इंडस्ट्री में एंट्री लेने से पहले अपने फिगर और अपने लुक को ग्रूम करने में समय लगाती हैं, क्योंकि उनका ये मानना होता है कि जब तक आप 40-45 किग्रा के स्लिम ट्रिम फिगर वाली नहीं बन जाते, इस फील्ड में आपको कोई पूछेगा तक नहीं लेकिन आज की टॉप कॉमेडियन भारती सिंह ने ये सारी बातों को झूठा साबित कर दिखाया है। वे ओवरवेट होने के बावजूद न सिर्फ मनोरंजन जगत का जाना पहचाना नाम है बल्कि आज एक सफल लवलाइफ भी जी रही हैं। जानते हैं उनसे क्या है उनकी सफलता के पीछे की कहानी और वे कौन से राज हैं जिन्होंने उन्हें कॉंफिडेंट बनाए रखा और पीछे हटने से नहीं रोका।

loksabha election banner

खुद पर हंसना सीखा


भारती ने शुरु से ही सबको हंसाना चाहा। वे कहती हैं कि जब उन्होंने पहली बार ये काम करना शुरु किया तो उसके पहले वे खुद पर हंसना सीखीं, अपने जोक्स पर हंसना सीखा। उनका मानना है कि हमें खुद के उपर हंसना आना चाहिए। एक जोक को जोक की तरह ही लेना चाहिए, इसे दिल पर लेने का कोई तुक नहीं है और बुरा भी नहीं मानना चाहिए। यदि आप खुद पर हंस नहीं सकते तो दूसरों पर जोक बनाने का आपको कोई हक नहीं है।

लोगों के कमेंट्स को अनसुना कर आगे बढ़ती गई
कई लोगों ने उन्हें हाथी तक कहा लेकिन वे कहती हैं कि क्या उनके कहने से वो हो गईं? मैं औरों की तरह ही एक इंसान हूं। और लोगों को ये स्वीकार करना चाहिए कि सभी एक जैसे नहीं हो सकते। अपने इस एटीट्युड के कारण ही आज भारती सिंह ने सफलता की नई परिभाषा गढ़ी है।

यह भी पढ़ें : बोझ बन जाती है तारीफ

ब्युटी प्रॉडक्ट ने ब्रांड एम्बैसेडर चुना


भारती सिंह को यकीन नहीं था कि एक दिन वे कभी किसी ब्युटी प्रॉडक्ट के लिए ब्रांड एम्बैसेडर चुनी जायेंगी। लेकिन लीडींग कंपनी जॉय ने उन्हें हाल ही में अपना ब्रांड एम्बैसेडर घोषित करके खूबसूरती के मायने ही बदल दिये। स्लिम और आकर्षक फिगर वाली मॉडल्स के दौर में ओवरवेट भारती सिंह का इस रुप में सामने आना वास्तव में तारीफ के काबिल है। वे खुश हैं कि समाज, देश और लोगों की सोच धीरे धीरे बदल रही है।

खुद को अंडरएस्टीमेट नहीं होने दिया
वे कहती हैं कि हर स्टेट के लोग अलग अलग तरह के होते हैं। उसी तरह से मैं भी एक पंजाबी हूं। और पंजाबी स्वभाव से ही फूडी और फैटी होते हैं तो मैं अपना ट्रेडिशन और कल्चर क्यों बदलूं। प्लस साइज और मोटे में फर्क होता है और भारती मोटे लोगों के फेवर में नहीं हैं। उनके अनुसार मोटापन, अनहेल्दी लाइफस्टाइल में आता है।

खुद से प्यार किया लोगों की तारीफों से नहीं


सोशल मीडिया पर बॉडी शेमिंग एक तरह से रेग्युलर ट्रेंड में रहने वाला मुद्दा बन चुका है। ऐसे दौर में भारती का मानना है कि लड़कियों को अपनी बॉडी से प्यार करना चाहिए और उन्हें पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी बॉडी को कैरी करना चाहिए। शर्म महसूस करने के बजाए उन्हें अपनी शरीर को सेलिब्रेट करना चाहिए। अगर आपमें आत्मविश्वास भरा है तो किसी की कोई हिम्मत नहीं है कि आपको गलत कहकर आपको हतोत्साहित कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.