Move to Jagran APP

हेलिकॉप्टर क्रैश में मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और बेटी समेत 9 लोगों की मौत

कैलीफोर्निया में अमेरिकी बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी जियाना मारिया ओनोर ब्रायंट समेत नौ लोगों की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 07:53 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 08:30 AM (IST)
हेलिकॉप्टर क्रैश में मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और बेटी समेत 9 लोगों की मौत
हेलिकॉप्टर क्रैश में मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और बेटी समेत 9 लोगों की मौत

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के कैलीफोर्निया में बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी जियाना मारिया ओनोर ब्रायंट की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जब यह हादसा हुआ उस समय कैलाबैसस शहर में हादसा हुआ तब वहां कोहरा छाया हुआ था। यहां से जैसे ही  हेलिकॉप्टर गुजरा उसमें आग लग गई और वह क्रैश हो गया। 

loksabha election banner

सीएनएन ने बताया कि 41 वर्षीय ब्रायंट और उनकी बेटी को रविवार दोपहर को थाउजेंड ओक्स में माम्बा स्पोर्ट्स एकेडमी में आयोजित एक बास्केटबॉल मैच में शामिल होना था। लॉस एंजेलिस काउंटी शेरिफ एलेक्स विलानुएवा ने संवाददाताओं को बताया कि जानकारी के अनुसार, पायलट सहित नौ लोग हेलीकॉप्टर पर सवार थे जो एक पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

20 साल के लंबे करियर में पांच एनबीए चैंपियनशिप जीती

लॉस एंजिल्स काउंटी फायर डिपार्टमेंट के प्रमुख डेरिल ऑस्बी ने कहा कि दुर्घटना में कोई नहीं बचा। इससे पहले, संघीय विमानन प्रशासन ने कहा था कि दुर्घटना के समय एस -76 हेलीकॉप्टर में पांच लोग सवार थे। बता दें कि 41 वर्षीय ब्रायंट ने लॉस एंजिल्स लेकर्स के लिए खेलते हुए अपने 20 साल के लंबे करियर में पांच नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) चैंपियनशिप जीती थीं।

डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रायंट की मौत पर दुख जताया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रायंट की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे दुखद समाचार बताया। उन्होंने कहा कि दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपनी जिंदगी की शुरुआत कर रहे थे। वे अपने परिवार से काफी प्यार करते थे। उनकी बेटी का मौत इस घटना और दुखद बनाती है। 

ओबामा ने ब्रायंट की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ब्रायंट की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोबी महान थे। वे अपनी जीवन की दूसरी पारी शुरू कर रहे थे। एक अभिभावक के तौर पर उनकी बेटी गियाना की मौत दिल तोड़ने वाली है।  इस दुख की घड़ी में मैं ब्रायंट परिवार को संवेदनाएं देता हूं। 

यह भी पढ़ें : दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी की मौत, भारतीय क्रिकेटरों ने जताया दुख 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.