Move to Jagran APP

सुपर सीरीज बैडमिंटन: जापान ओपन में सिंधू पर होगी सबकी नजर

पीवी सिंधू मंगलवार से शुरू होने वाले जापान ओपन में तीसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 18 Sep 2017 07:54 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2017 07:54 PM (IST)
सुपर सीरीज बैडमिंटन: जापान ओपन में सिंधू पर होगी सबकी नजर
सुपर सीरीज बैडमिंटन: जापान ओपन में सिंधू पर होगी सबकी नजर

टोक्यो, प्रेट्र। हाल ही में कोरिया ओपन बैडमिंटन में चैंपियन बनी पीवी सिंधू मंगलवार से शुरू होने वाले जापान ओपन में तीसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगी। टूर्नामेंट में भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत और साइना नेहवाल भी भाग लेंगे। 

loksabha election banner

सिंधू ने पिछले हफ्ते कोरिया ओपन में मिनात्सु मितानी के खिलाफ दूसरा गेम गंवाने के बाद जीत दर्ज की थी और अब वह फिर इस हफ्ते शुरुआती दौर में इसी जापानी खिलाड़ी से भिड़ेंगी। हैदराबाद की 22 वर्षीय खिलाड़ी ने विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करते हुए कोरिया ओपन में जापान की नोजोमी ओकुहारा को पराजित किया और सत्र का दूसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया। अगर सिंधू मितानी को हरा देती हैं और साथ ही ओकुहारा भी हांगकांग की चेयुंग एनगान यि के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती हैं तो लगातार तीसरे टूर्नामेंट में दोनों शटलरों की भिड़ंत हो सकती हैं।    

दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना शुरुआती दौर में चीन के दुनिया के दसवें नंबर के खिलाड़ी तियान होऊवेई से होगा। इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर और ऑस्ट्रेलिया सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत सिंगापुर ओपन के भी फाइनल में पहुंचे थे। वह होऊवेई से सात में से छह भिड़ंत में हार चुके हैं और इनमें से पांच मैचों का फैसला तीन गेमों में हुआ था।

ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदकधारी साइना की मांसपेशियों में थोड़ा खिंचाव है, लेकिन वह थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। वह इस साल मलेशिया मास्टर्स में खिताब जीतने के दौरान फाइनल में उन्हें हरा चुकी हैं।  अगर स्पेनिश खिलाड़ी और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन चीन की चेन जियाओजिन को पस्त कर देती हैं तो गैरवरीय साइना का दूसरे दौर में उनसे सामना हो सकता है।


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.